IPL 2019 – 18 वां दिन: धोनी से हारे शाहरुख खान और खुश हुआ चेन्नई का मैदान

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

आज मंगलवार 9 अप्रेल 2019 को आईपीएल-12 के टी-ट्वेंटी सफर का अठारहवाँ दिन था और आज खेला गया तेइसवां मैच. यह मैच महत्वपूर्ण इस दृष्टि से था कि यह मैच धोनी और शाहरुख़ के बीच था. शाहरुख़ फ़िल्मी दुनिया के फ़िल्मी बादशाह हैं तो धोनी भारतीय क्रिकेट के बेताज बादशाह हैं. ये मैच तो वैसे भी धोनी की टीम याने कि चेन्नई सुपर किंग्स को जीतना था क्योंकि यह मैच हो भी रहा था चेन्नई के अपने मैदान पर.

टॉस जीता चेन्नई सुपर किंग्स ने. चूंकि कैप्टन कूल अपना हर फैसला कूल हो कर लेते हैं, उन्होंने बड़े आराम से बैटिंग ऑफर कर दी शाहरुख़ की टीम को याने कि कोलकाता नाइट राइडर्स को. कोलकाता नाइट राइडर्स, जो कि अब तक पांच मैच खेली थी जिसमे उसने चार जीतें हासिल की थीं, पूरे आत्मिवश्वास के साथ मैदान में उत्तरी. चेन्नई सुपर किंग्स में कई किंग्स हैं इसलिए किंग्स ने अपनी चुस्त फील्डिंग और दुरुस्त बॉलिंग से इस मैदान में नाइट राइडर्स को लाइटों से जगमगाती रात में भी तारे दिखा दिए.

नाइट राइडर्स के बैट्समेन शुरू से ही बैटिंग में लड़खड़ाते दिखे. सिर्फ आंद्रे रसल ही एक मात्र ऐसे अंगद के पाँव थे जो शुरू से आखिरी गेंद तक जमे रहे. हालांकि जैसे खेल के लिए रसल जाने जाते हैं, अच्छी गेंदबाज़ी के कारण वे अपनी उस प्रख्यात बैटिंग का प्रदर्शन करने में असफल रहे. और कुल चवालीस गेंदों पर नाबाद पचास रन ही बना पाये. उनकी टीम नौ विकेट खो कर 108 रन बना सकीय. जवाब में चेन्नई की टीम ने आराम से खेलते हुए तीन विकेट खो कर 111 रन बना दिए. चेन्नई की तरफ से धोनी को बैटिंग करने के लिए मैदान में आने की ज़रूरत ही नहीं पड़ी. उनके शुरूआती खिलाड़ियों ने ही जीत हासिल कर ली.

ड्यू प्लेसिस ने नाबाद 43 रन बनाये. उनके पहले रायडू ने 21 रन और वाटसन ने 17 रन का योगदान दे कर जीत आसान कर दी थी. समरी के तौर पर हम कह सकते हैं कि एआईपीएल की अंक तालिका में अब चेन्नई सुपर किंग्स अपने छह मैचों में पांच जीत के साथ नंबर वन पोज़िशन पर हैं उनके नीचे दूसरे नंबर पर हैं कोलकाता नाइट राइडर्स.

अभी दोनों टीमों को आगे चार चार मैच और खेलने हैं इसलिए पूरा मौक़ा है शुरूआती चार पायदानों की टीम के पास कि वे आपस में जगह की अदलाबदली कर सकें और ऊपरी पायदान पर चढ़ सकें.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति