‘हिंदू हृदय सम्राट’ कल्याण सिंह की हालत गंभीर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अस्पताल पहुंच कर जाना हाल

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता कल्याण सिंह की हालत बेहद नाजुक है. 89 वर्षीय कल्याण सिंह का इलाज लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस (SGPGI) में चल रहा है. एसजीपीजीआई की ओर से बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम (वेंटिलेटर) पर रखा गया है.
एसजीपीजीआइ के डॉक्टरों के अनुसार शनिवार से ही वरिष्ठ बीजेपी नेता कल्याण सिंह की तबीयत चिंताजनक बनी हुई है. उन्हें मंगलवार शाम से इंटुबैट यानी ट्रेकिया मेट्यूब डालकर सीधे ऑक्सीजन फेफड़े को दिया जा रहा है और जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. अभी तक वे हाई फ्लो ऑक्सीजन पर ही थे.
एसजीपीजीआई के तमाम सीनियर डॉक्टर के साथ ही वहां के निदेशक प्रोफेसर आर.के. धीमान खुद कल्याण सिंह के इलाज की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और उनके स्वास्थ्य से जुड़े तमाम पहलुओं पर नजर बनाए हुए हैं.
राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह की तबियत खराब होने के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. तीन जुलाई की रात ब्लड प्रेशर काफी ज्यादा बढ़ने से उनको हल्का दिल का दौरा पड़ा था.
कल्याण सिंह को देखने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अस्पताल पहुंचे. एक दिवसिय लखनऊ दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह ने चिकित्सकों से पूर्व सीएम के स्वास्थ्य की जानकारी ली.

यूपी की गवर्नर आनंदी बेन पटेल के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम वरिष्ठ नेताओं ने अस्पताल जाकर कल्याण सिंह का हाल चाल जाना और उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की.

 

https://newsindiaglobal.com/news/trending/corona-virus-is-tarah-faila-bharat-me-doosri-baar/15474/