Live : IPL 2019 : बंगलौर ने हासिल की सीजन की पहली जीत..एबीडी ने बनाये विराट रन

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

लगातार छह मैच हारने के बाद आरसीबी आज सातवें मैच में पहली बार जीती है..कोहली और एबी डिविलियर्स ने जीत की स्क्रिप्ट लिखी..

एबी डिविलियर्स बने जीत डिलीवरर.. अच्छा साथ निभाया स्टायनिस ने आखिरी ओवर्स में..जब कोहली के मैदान से विदा होने के बाद मैच किंग्स एलेवन पंजाब की झोली में चला गया था..

क्रिस गेल 99 के फेर में उलझे..शानदार पारी खेली..64 गेन्दें खेल कर नाबाद 99 रन बनाये..शतक नहीं बन सका पर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया..मारे 10 चौक्के और 5 छक्के..

आज मैच की खास बात – किंग्स इलेवन के बल्लेबाज़ों को आउट करने का नया फार्मूला ईजाद किया आज आरसीबी ने – छक्का पड़वा दो अगली गेंद पर आउट हो कर पैवेलियन जायेंगे! इस तरह तीन बल्लेबाज़ आज पैवेलियन पहुंचे छक्कों के शिकार हो कर. तीसरे रहे सरफराज. इसके पहले मयंक और उनके पहले केएल राहुल आउट हुए इसी तरह.

छह मैच हारना कोहली के लिए छोटी बात हो सकती है पर उनके प्रशंसकों के लिए यह विराट दुःख है.. एक तो मैदान बेंगलूरु का नहीं है, मोहाली का है. यहां घायल शेर विराट कोहली दुश्मन के घर पर उसके छक्के छुड़ा कर अपने पराक्रम का परिचय देने जा रहे हैं. टॉस जीत कर शुरुआत की मैच की जीत की तरफ बढ़ने की कोहली ने. ले ली फील्डिंग.

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मैदान पर आई ओपनिंग जोड़ी क्रिष गेल और केएल राहुल की. बॉलिंग सम्हाली उमेश यादव ने. अच्छी बॉल करके दबाव में लिया गेल को. दो ओवर्स तक एक ही चौक्का लगा था. तीसरे ओवर में उमेश को पहली गेंद पर चौक्के के लिया भेजा गेल ने. और उसकी अगली ही गेंद पर गगनचुम्बी छक्का लगा कर मैदान के सारे दर्शकों का सर ऊंचा कर दिया.

तीन ओवर्स में 21 रनों के साथ समझदारी से आगे बढ़ रहे हैं दोनों विस्फोटक बल्लेबाज़. साढ़े चार ओवर्स में पहुंचे 35 रनों पर. पांचवां ओवर था ये उमेश का. गेल ने लगातार दो गेंदों पर दो चौक्के लगा कर उमेश को थोड़ा चिंता में डाला. लेकिन उसके बाद सधी हुई गेन्दों के आगे दोनो बल्लेबाज़ों ने सिंगल्स निकालना ही उचित समझा. पांच ओवर्स में पंजाब अब थी 35 रनों पर.

छठे ओवर में आते ही मुहम्मद सिराज को चौक्के के लिए भेजा गेल ने. पहली गेंद पर चौक्का और पंजाब पहुंची 40 पर. शायद गेल को मज़ा नहीं आया इसलिए अगली गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ कर सिराज को हैरान किया. गेल अभी भी खुश नहीं थे. अगली गेंद पर फिर चौक्का लगाया. अब 50 रनों पर थी पंजाब. और तीन गेंदों में 14 रनों की पिटाई खा कर तीन गेंदें अभी भी करनी थी सिराज को.

अगली गेंद पर फिर शॉट मारा गेल ने लेकिन एबीडीविलियर्स ने अच्छी फील्डिंग करके चौक्का बचाया. लेकिन बकरे की माँ कब तक खैर मनाती. अगली गेंद पर गेल ने अपने को खुश किया 94 मीटर का ऊंचा छक्का लगा कर. लेकिन गेल बहुत खुश तब हुए जब उन्होंने अगली गेंद पर फिर चौक्का मार कर ओवर खत्म किया सिराज का.

अगला ओवर फेंकने आये केएल राहुल ने छक्का मार कर चहल को दुखी किया. लेकिन जवाब में चहल ने दूसरी ही गेंद पर केएल राहुल को आउट करके बहुत ही ज्यादा दुखी कर दिया. राहुल की स्टम्पिंग हो गई थी. ये सातवां ओवर चल रहा था. पंजाब के ६७ रन थे एक विकेट खोने पर और गेल खेल रहे थे 24 गेंदों पर 48 रन बना कर. मैदान में अब उनका साथ आये मयंक अग्रवाल.

दस ओवर्स बीतते बीतते दूसरा विकेट भी खो दिया पंजाब ने. जब मयंक भी चलते बने तो मैदान में गेल का साथ देने आये सरफराज. दस ओवर्स में 90 रन बने थे पंजाब के. गेल 37 गेंदों पर 56 रन बना कर मैदान में डटे हुए थे. बारहवे ओवर में सौ रन पूरे किये पंजाब ने.

सिराज के एक ओवर में तेईस रन मार कर अपना अर्धशतक पूरा किया था आज गेल ने. तेरहवें ओवर में वे 58 रन बना कर क्रीज़ पर थे और सरफ़राज़ धीरे धीरे खेलते हुए ग्यारह गेंदों पर 9 रन बना चुके थे. अचानक सिराज के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेट कीपर के पीछे उछाल कर छक्का मार दिया और पहुंचे 15 रनों पर. लेकिन कमाल हुआ अगली गेंद पर सिराज की आखिरी गेंद पर सरफराज विकेट कीपर के हाथों कैच आउट हो कर चल दिए पैवेलियन.

अब आये इस करन लेकिन वो भी रुक नहीं पाए. तीन गेंदों पर एक रन बना कर मोईन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए करन और चले पैवेलियन. पंजाब पहुंचा 4 विकेट खो कर चौदह ओवर्स के बाद 114 रनों पर.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति