Live Roadshow Banaras – PM मोदी का मेगा रोड शो, उमड़ा जनसैलाब, मोदी- मोदी नारों से गूंजा बनारस

Courtesy-twitter
Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

5 साल में पीएम मोदी के लिए बनारस में कुछ नहीं बदला. पांच साल पहले जब वो पीएम पद के उम्मीदवार थे तब भी लाखों की भीड़ उनके स्वागत में उमड़ पड़ी थी. इस बार जब वो पीएम हैं तो उनके रोड शो में मानों बनारस ने पलक-पावड़े बिछा दिए.

बनारस की सड़कों पर पांच साल बाद एक बार फिर जनसैलाब उमड़ पड़ा है. मोदी-मोदी की गूंज के बीच रोड शो की शक्ल में पीएम मोदी का कारवां बड़ी मुश्किल से आगे बढ़ पा रहा था क्योंकि बनारस की सड़क पर पांव रखने तक की जमीन नहीं बची. चाकचौबंद सिक्युरिटी और उसके बीच लाखों लोगों की भीड़ जो पीएम मोदी की सिर्फ एक झलक देखने के लिए झुलसा देने वाली गर्मी में घंटों खड़े रहे. ये अद्भुत नज़ारा साबित करता है कि आज के दौर की सियासत में नरेंद्र मोदी से बड़ा सियासी और करिश्माई चेहरा कोई दूसरा नहीं है.

Courtesy-twitter
Courtesy-twitter

कोई सड़क के किनारे खड़े होकर, कोई छज्जे से, कोई घर से तो कोई घर की छत से तो कोई घर की खिड़की से बस किसी तरह पीएम मोदी को देखने के लिए बेताब था. ये तस्वीर भारतीय राजनीति और स्वस्थ लोकतंत्र के लिए एक सौगात कही जा सकती है जो साबित करती है कि तमाम विरोधाभासों के बीच भारतीय राजनीति पर जनता का विश्वास बढ़ा है.

ढोल-नगाड़ों की थाप और मोदी-मोदी के नारों की गूंज के बीच जश्न का माहौल बंद आंखों से भी महसूस किया जा सकता है. लोगों की भीड़ हर हर मोदी- घर घर मोदी के नारे लगाती रही. तो भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी राष्ट्रवाद का गौरवगान करते रहे.

रोड शो को शुरू करने से पहले पीएम मोदी ने महामना पंडित मदन मोहन मालवीय को फूलमाला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. साल 2014 में भी यही तस्वीर सामने आई थी.

इस मेगा शो को देखने उमड़ी भीड़ में सिर्फ बीजेपी नहीं बल्कि तमाम दूसरे सहयोगी दलों के झंडे लहरा रहे हैं जो कि एनडीए की एकता का प्रतीक हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी शामिल हैं.

बनारस पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि वो दरभंगा और बांदा में रैली के बाद काशी पहुंच रहे हैं.

पीएम मोदी 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. इस मौके पर उनके साथ शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रह सकते हैं.

लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक तकरीबन 5 किमी लंबा रोड शो किया जा रहा है. इस दौरान 150 जगहों पर पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा की जा रही है. लोगों का उत्साह देखते ही बनता है. भारी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता,नेता जहां रोड शो में मौजूद हैं तो वहीं स्थानीय लोगों का सैलाब अपने सांसद और पीएम को शुभकामनाएं देने उमड़ पड़ा है.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति