मुरली मनोहर जोशी को नहीं मिला टिकट, गाजीपुर से फिर लड़ेंगे मनोज सिन्हा, BJP उम्मीदवारों की UP लिस्ट देखें यहां

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने 29 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है. बीजेपी की इस लिस्ट में पहली लिस्ट की ही तरह एक बड़े नेता का नाम नहीं है. लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब मुरली मनोहर जोशी को भी इस बार टिकट नहीं मिला है.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर से चुनाव लड़ा था. लेकिन इस बार जोशी की जगह सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है.  खास बात ये है कि जोशी ने अपनी पूर्व संसदीय सीट बनारस को पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के लिए खाली किया था. लेकिन इस बार जोशी को यूपी की बीजेपी लिस्ट में जगह नहीं मिली है.

मां-बेटे की बदल दी गईं सीटें

लिस्ट की दूसरी बड़ी बात ये है कि इस बार मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी की सीटों को आपस में बदल दिया गया है. मेनका गांधी को सुल्तानपुर से तो वरुण गांधी को पीलीभीत से चुनाव लड़ाया गया है.

जयाप्रदा को मिला ‘वेलकम टू रामपुर’ टिकट

जबकि बीजेपी ने समाजवादी पार्टी की पूर्व सांसद रहीं और बीजेपी में शामिल हुई बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा को रामपुर का वेलकम टिकट दिया है. रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान के खिलाफ जया प्रदा को उतारा गया है.

गाजीपुर में मनोज सिन्हा का जलवा कायम

इसके अलावा गाजीपुर से मनोज सिन्हा, डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल, चंदोली से यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, कौशांबी से विनोद सोनकर, इटावा से रामशंकर कठेरिया,  बस्ती लोकसभा सीट से हरीशचंद्र द्विवेदी और बलिया से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

यहां देखें पूरी लिस्ट :

कुशीनगर की सीट से विजय दूबे, बांसगाव सीट से कमलेश पासवान, सलेमपुर से रवींद्र कुशवाहा, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, गोंडा के कीर्तिवर्धन सिंह, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा, बहराइच से अक्षयवर लाल गौर, बाराबंकी से उपेंद्र रावत, कन्नौज से सुब्रत पाठक, धौरहरा से रेखा वर्मा, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत को टिकट दिए गए हैं.

यूपी में जहां 29 सीटों के लिए नामों की घोषणा हुई है तो वहीं पश्चिम बंगाल के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है. पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद से  हुमांयू कबीर को टिकट दिया गया है.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति