#Metoo पर मेनका गांधी का बड़ा एलान, रिटायर्ड जजों की कमिटी करेगी जनसुनवाई

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

#metoo कैम्पेन पर हर दिन नए आरोप सामने आ रहे हैं. यौनशोषण के आरोपों और दावों के बीच केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने बड़ा एलान किया है, मेनका गांधी ने कहा है कि #metoo कैम्पेन से जुड़े मामलों की जन सुनवाई होगी. उन्होंने बताया कि रिटायर जजों की चार सदस्यीय समिति का गठन होगा जो कि इससे जुड़े मामलों की सुनवाई करेगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वरिष्ठ न्यायाधीश, कानूनी विशेषज्ञों वाली प्रस्तावित समिति मी टू से जुड़े मामलों की जांच करेगी.

मेनका गांधी ने कहा कि वो #metoo से जुड़ी हर शिकायत की पीड़ा और सदमे को समझ सकती हैं. उन्होंने कहा कि वो कानून मंत्रालय को इस बारे में पत्र लिखकर कह चुकी हैं कि पुराने से पुराने मामले में भी आसानी से शिकायत दर्ज करने का प्रावधान किया जाए. मेनका ने कहा कि समय बीत जाने के बावजूद महिलाएं अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को नहीं भूल पाती हैं. इसलिए हमने कानून मंत्रालय को लिखा है कि कितने भी पुराने मामले क्यों न हो उसकी एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.
मेनका ने साथ ही ये भी कहा कि देश में सरकार को भी मी टू इंडिया जैसा कुछ शुरु करना चाहिए ताकि महिलाओं के साथ हुईं पूर्व में यौन उत्पीड़न की घटनाएं सामने आ सकें और उनकी जांच कर न्याय दिलाया जा सके. उन्होंने कहा कि पहली बार राष्ट्रीय महिला आयोग हर शिकायत को सुन रहा है जो उसे मिल रही हैं और हर मामले की गहराई से तहकीकात की जा रही है.

(सुस्मिता कजरी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति