MP Board results 2019: जल्द आ रहे हैं MP बोर्ड के 10वीं और 12 वीं के नतीजे, इस वेबसाइट पर देखें सबसे पहले

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

MP BOARD RESULT 2019: साल 2018 में MP Board results की घोषणा 14 मई को हुई थी.  लेकिन इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की जल्द घोषणा हो सकती है. इस बार भी पिछले साल की ही तरह  मध्यप्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजों का ऐलान एक साथ ही करेगा.

रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों को बता दें कि कॉपियों के जांचने का काम पूरा हो गया है और अब मई में रिजल्ट जारी हो सकता है. माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुताबिक 12मई से 15मई के बीच 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित हो सकता है. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को MPBSE की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर लॉगइन करना होगा.

मध्य प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षा में साढ़े 18 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए है. 10वीं में साढ़े 11लाख से अधिक परीक्षार्थी और 12वीं बोर्ड में साढ़े सात लाख परीक्षार्थी ने परीक्षा दी थी. 10वीं की परीक्षा बीते एक मार्च से शुरू होकर 27 मार्च तक चली थी, जबकि 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से शुरू कर 2 मार्च तक चली थी.

मध्यप्रदेश में पिछले साल तक तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही रिजल्ट घोषित किया करते थे. लेकिन अब सरकार बदलने और चुनावों के चलते कार्यक्रम में बदलाव भी हो सकता है. आचार संहिता के चलते इस बार बोर्ड ऑफिस में ही रिजल्ट घोषित करेंगे.

साल 2018 में मध्यप्रदेश में दसवीं बोर्ड में शाजापुर के हर्षवर्धन सिंह परमार और विदिशा की अनामिका साध ने टॉप किया था. हर्षवर्धन नौसेना में जाना चाहते हैं जबकि अनामिका जेईई करके इंजीनियर बनना चाहती हैं. तत्कालीन सीएम शिवराज ने टॉपर्स बच्चों को सम्मानित किया था.

रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को MPBSE की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर लॉगइन करना होगा.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति