जबलपुर में मिस्ड कॉल से दहशत, हनी ट्रैप में फंस गए एक दर्जन लोग, पुलिस की अपील, रहें सावधान

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

JABALPUR : अचानक मोबाइल पर एक मिस्ड कॉल (Missed call) आता है. जिसके बाद एक शख्स जो कि अधेड़ उम्र का है वो उत्सुकतावश उस नंबर पर कॉल बैक (Call Back) करता है. कॉल बैक करने पर दूसरी तरफ से कोई महिला फोन उठाती है. बस यहीं से दोस्ती के नाम पर हनी ट्रैप (Honey Trap) में वो शख्स फंसने लगता है. बाद में ब्लैकमेलिंग का शिकार हो कर लाखों रुपये लुटा बैठता है. ये कहानी नहीं बल्कि सच्चाई है. ऐसा किसी एक शख्स के साथ नहीं बल्कि दर्जन भर अधेड़ लोगों के साथ हो चुका है. एक अंजान कॉल मिस्ड कॉल से मुसीबत का जाल बन रहा है जबलपुर में.
Missed Call से व्हाट्स एप वीडियो कॉल का सिलसिला
दोस्ती की कहानी मिस्ड कॉल से शुरू हो कर बढ़ते बढ़ते व्हाट्सएप वीडियो कॉल तक पहुंच जाती है. अनजान महिला अपनी मीठी मीठी बातों में फंसाकर सामने वाले शख्स के पर्सनल वीडियो को स्क्रीन रिकॉर्डर से रिकॉर्ड कर लेती है. इसके बाद शुरू होता है उसे ब्लैकमेलिंग करने का दौर. जबलपुर शहर में इस तरह के अनजान फोन कॉल से जुड़े एक जैसे किस्से आम हो चुके हैं. शहर के एक बड़े वर्ग को हनी ट्रैप गैंग मिस्ड कॉल से फंसाने की कोशिश कर रहा ताकि शिकार लोगों से लाखों रुपये एंठे जा सकें.
ज़रूर पढ़ें: LPG Gas कनेक्शन लेने पर 1600 रुपए देगी मोदी सरकार, जानें Ujjwala Scheme के इस फायदे को लेने का तरीका
हनी ट्रैप के बारे में कैसे पता चला?
हनी ट्रैप के शिकार कुछ लोगों की पुलिस कॉम्पलेंट के बाद ये मामला सामने आ सका है. स्टेट साइबर सेल को एक महीने में दर्जन भर शिकायतें मिली हैं. शिकायतों के मुताबिक लोगों को पहले दोस्ती के नाम पर बहलाया फुसलाया गया. उसके बाद नज़दीकियां बढ़ाकर आपत्तिनजनक बातें की गईं और फिर उन्हें रिकॉर्ड कर सार्वजनिक करने की धमकी दी गई. हैनी ट्रैप गैंग के शातिराना अंदाज़ को लेकर स्थानीय पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि वो ऐसे किसी भी मिस्ड कॉल या फिर अंजान फोन कॉल का शिकार न बनें.
ज़रूर पढ़ें: Paytm से रेल का तत्काल टिकट बुक कर सकते हैं, जानिए आसान तरीका
अंजान फोन कॉल न उठाने की अपील
स्टेट साइबर सेल के प्रभारी विपिन ताम्रकार ने बताया कि शहर में इस तरह के मामलों में तेज़ी से इज़ाफ़ा हुआ है और कई शिकायतें अब तक मिल चुकी हैं. इस वजह से उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि अंजान फोन कॉल्स को ना उठाएं और न ही उन पर पलट कर कॉल करें.
ज़रूर पढ़ें: जरा बच के, Mobile App से Loan लेना कहीं न बन जाए जी का जंजाल, लोग कर रहे हैं खुदकुशी