Mukesh Ambani के खिलाफ साजिश की आशंका, घर के पास मिली संदिग्ध कार और विस्फोटक सामग्री

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
मायानगरी मुंबई को देश की आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है और इसी शहर में रहते हैं देश के सबसे बड़े उद्योगपति जो दुनिया के चौथे सबसे धनी व्यवसायी हैं और नाम उनका दुनिया में किसी परिचय का मोहताज नहीं है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर हुई है ये साजिश जिसका खुलासा हुआ एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार के मिलने से, जो उनके घर के बिलकुल पास खड़ी थी.

मच गया हड़कंप

इस खबर के फैलने में देर न लगी और फिर तो जैसे हड़कंप मच गया. तुरंत विशेष पुलिस-दस्ता अम्बानी के विशालकाय भवन के सामने पहुंचा और इस संदिग्ध कार की जांच शुरू कर दी. जांच के परिणाम स्वरूप जो देखने को मिला उसे देख कर देखने वालों की आँखें फ़टी की फ़टी रह गई.

विस्फोटक से उड़ाने की थी मंशा

अम्बानी के भवन के बाहर कुछ दूरी पर खड़ी इस अज्ञात स्कॉर्पियो की जांच के दौरान इसके भीतर विस्फोटक पाया गया जिससे अनुमान लगाया गया कि किसी बड़ी साजिश को अंजाम दिये जाने की नाकाम कोशिश की गई थी. इस कार के भीतर से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई हैं.

मुंबई पुलिस और एटीएस सक्रिय

इस जानकारी के मिलते ही मुंबई पुलिस ने अविलंब सक्रियता दिखाई और घटनास्थल पर मुंबई पुलिस के साथ ही एटीएस की टीमें भी पहुंच गई और उनकी अलग-अलग जांच पड़ताल भी शुरू हो चुकी है. इनके पीछे पीछे घटनास्थल पर बम निरोधक दस्ते भी पहुंचते देखे गए और उन्होंने भी विस्फोटक की छानबीन की और कार से निकले विस्फोटक को जब्त कर लिया.

कमांडोज़ तैनात किये गए

शाम को हुई इस घटना के बाद पुलिस की आवाजाही लगातार अम्बानी के भवन के आगे बनी रही. फिलहाल पुलिस द्वारा किसी भी तरह के खतरे की स्थिति न होने की जानकारी दी गई है. अंबानी भवन के बाहर कमांडो तैनात कर दिए गए हैं और इस पूरे इलाके को लगभग एक छावनी में बदल दिया गया है. जांच अधिकारी इस क्षेत्र में चारों तरफ लगे सीसीटीवी कैमरों के रिकार्डेड फुटेज की जांच कर रहे हैं.

पुलिस ने दिया वक्तव्य

मुंबई क्राइम ब्रान्च ने इस साजिश की पड़ताल की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली है. मुंबई पुलिस की ओर से जारी किये गये वक्तव्य में कहा गया है कि गामदेवी पुलिस स्टेशन के अतर्गत आने वाले क्षेत्र कार्मिकेल रोड पर यह संदिग्ध गाड़ी खड़ी पाई गई है. बम डिस्पोजल स्क्वायड के साथ अन्य पुलिस टीमें भी अंबानी भवन के पास इस जगह पर तुरंत पहुंच गईं और उनकी जांच में कार के भीतर से कुछ विस्फोटक सामग्री अर्थात जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई हैं. पुलिस का कहना है कि ये असेंबल्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस नहीं है. फिलहाल पुलिस की जांच चल रही है.