नौकरी Jobs: CM Yogi ने शुरुआत की UP मेंं बहुत सी नई भर्तियों की

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
उत्तर प्रदेश में योगी राज है और योगी राज का अर्थ है सुशासन. सुशासन में ही आता है जनकल्याण जिसका सबसे प्रमुख अंग है नौकरियाँ अर्थात रोज़गार. सीएम योगी ने अपने प्रदेश की जनता के लिए नौकरियों के द्वार खोल दिए हैं. उन्होंने इसके लिए शुरू किया है मिशन रोजगार.

ये है मिशन रोजगार

मिशन रोजगार के नाम से ही सुस्पष्ट है कि यह रोजगार देने के अभियान का नाम है. इस अभियान के अंतर्गत तहत प्रदेश के बेरोजगार लोगों को अधिकतम सम्भव रोजगार प्रदान किये जायेंगे ताकि प्रदेश स्तर पर बेरोजगारी पर लगाम लगाईं जा सके. और कहना न होगा कि सीएम योगी के सुशासन ने अपने इस संकल्प में सफलता भी पाई है.

चार वर्षों में चार लाख नौकरियां

प्रदेश सरकार ने जानकारी दी है कि पिछले चार वर्षों में राज्य सरकार के गंभीर प्रयासों के परिणामस्वरूप प्रदेश के लोगों को चार लाख नौकरियां प्रदान की गई हैं. सरकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए समाज के गरीब और वंचित वर्गों के लोगों को भी आगे बढ़ाने पर ध्यान दिया गया है. इतना ही नहीं राज्य सरकार प्रदेश के ग्रामों, निर्धनों, किसानों, श्रमिकों, महिलाओं तथा नौजवानों आदि को ध्यान में रख कर अपनी योजनाओं पर पूरी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रही है.

कई विभागों में होंगी भर्तियां

अब फिर सीएम योगी ने प्रदेश के युवाओं को नौकरियों का नया सुसमाचार दिया है. अब पुलिस समेत कई विभागों में शुरू होने जा रही हैं भर्तियां. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्संबंधी निर्देश दे दिए हैं और अधिकारियों से उन पर शीघ्र कार्यवाही की अपेक्षा की है. शुक्रवार तेईस जुलाई को इस दिशा में बड़ा निर्णय लेते हुए सीएम योगी ने पुलिस विभाग समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने का ऐलान किया.

विस्तृत कार्य योजना का दिया आदेश

सीएम योगी ने विभिन्न सरकारी विभागों के सर्वोच्च अधिकारियों को निर्देश दे कर कहा है कि इन सभी विभागों में पद सृजित कर योग्य खिलाड़ियों तथा एथलीटों की नियुक्ति की जाए. इसके साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से इस महती कार्य हेतु विस्तृत कार्ययोजना तैयार करके प्रस्तुत करने का आदेश भी जारी कर दिया है. माना जा रहा है कि टोक्यो ओलम्पिक के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से खिलाड़ियों के लिए यह बड़ा तोहफा सिद्ध होगा.

 

https://newsindiaglobal.com/news/trending/do-aankhen-baarah-haath-up-me-yogi-adityanath-screening-hogi-sath-hi-sath/17062/

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति