Aryan Khan Bail Hearing: आज घर जाएंगे आर्यन खान? जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई

0
33

फिल्म स्टार शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है. मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में कुछ ही देर में सुनवाई होनी है. आर्यन की बेल एप्लिकेशन दो बार स्पेशल NDPS कोर्ट और किला कोर्ट से खारिज हो चुकी है. कोर्ट ने आर्यन खान को जमानत देने से इनकार करने पर कहा था कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि वह ड्रग्स संबंधी गतिविधियों में नियमित रूप से शामिल थे.

मुकुल रोहतगी करेंगे आर्यन की पैरवी

24 दिनों से जेल में बंद आर्यन खान की पैरवी जाने माने वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी करेंगे. आर्यन की अर्जी का सीरियल नंबर 57 है. आर्यन को बेल दिलवाने के लिए मुकुल रोहतगी सतीश मानशिंदे के साथ आर्यन खान के मुख्य वकील के तौर पर कोर्ट में पेश होंगे. तो वहीं दूसरी ओर एनसीबी की टीम आज सभी आरोपियों की जमानत का विरोध करेगी. कोर्ट आज इसी मामले में गिरफ्तार फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका पर भी सुनवाई करेगा.

हाईकोर्ट में NCB रख सकता है एफिडेविट

हाई कोर्ट में आज की सुनवाई काफी अहम होगी. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है की जमानत पर सुनवाई से पहले एनसीबी के वकील वो दोनों एफ़िडेविट हाई कोर्ट के सामने रख सकते हैं जिसे कल सेशन कोर्ट में दाखिल किया गया था. एक एफिडेविट में एनसीबी हाई कोर्ट को ये बताएगी की कैसे गवाहों को और पंचनामा करने वालों को प्रभावित किया जा रहा है. दूसरे एफिडेविट में बताया जाएगा कि कैसे जांच को सुपरवाइज कर रहे अधिकारी समीर वानखेड़े को धमकी दी जा रही है, उनके परिवार को टारगेट किया जा रहा है और जाँच को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. वहीं अब दूसरी तरफ आर्यन की जमानत के लिए उनके वकीलों का सबसे बड़ा तर्क अब यह हो सकता है कि जिस एनसीबी ने आरोप लगाए हैं वो खुद सवालों के घेरे में है.

आर्यन को मिलेगी आज बेल?

NCB पिछले 3-4 दिनों में हुए नए प्रकरणों और आर्यन की चैट के आधार पर जमानत का विरोध करेगी. वहीं आर्यन के वकीलों की टीम आज आर्यन को बेल दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी. हालांकि सुनवाई एक दिन में हो जाए, इसकी संभावना कम है, क्योंकि बहस लंबी चल सकती है. हाईकोर्ट 29 अक्टूबर तक खुला है. ऐसे में 29-30 अक्टूबर तक आर्यन की घर वापसी हो सकती है. अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर आर्यन को 15 नवंबर के बाद ही जमानत मिलेगी. हालांकि इसकी संभावना कम है क्योंकि फिर 30 अक्टूबर को शनिवार और 31 को रविवार है. इसके बाद 1 नवंबर से 15 नवंबर तक दीपावली की छुट्टियां हैं.

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here