Siddharth Shukla: विजेता ने ‘बिग बॉस’ की दुनिया छोड़ दी

बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला टेलीवीज़न की दुनिया के सबसे लोकप्रिय चेहरों में एक थे..उन्होंने जीत कर बिग बॉस का घर छोड़ा था और फिर अब उनकी दुनिया छोड़ दी..

0
75

दो सितम्बर को हार्ट अटैक से हुआ सिद्धार्थ का देहान्त.  वे सिर्फ 40 वर्ष के थे.  इतनी ही उमर में दौलत, शोहरत, इज़्ज़त कमा लेने वाले इस अभिनेता की मौत से बॉलिवुड  को तकलीफ पहुंची है. मुंबई स्थित कूपर हॉस्पिटल ने सिद्धार्थ शुक्ला के हार्ट अटक से उनके निधन हो जाने की पुष्टि की है.
मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की थी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने.  बिग बॉस जैसे चर्चित रियलिटी शो के विजेता भी रह चुके थे वो. खतरों के खिलाड़ी में भी विनर रहे थे सिद्धार्थ शुक्ला.  सिद्धार्थ शुक्ला टेलीविजन की दुनिया का एक बड़ा नाम है.  बिग बॉस के 13वें सीजन के विनर थे सिद्धार्थ. खतरों के खिलाड़ी शो के सातवें सीजन में भी जीत अपने नाम से दर्ज की.  उनकी पहली पहचान  बालिका वधू धारावाहिक  से बनी और सिद्धार्थ शुक्ला देश के लोगों के बीच एक जाना-माना चेहरा बन गये.
बिग बॉस 13 की अप्रत्याशित सफलता के पश्चात  उनकी फैन फॉलोइंग में चमत्कारिक इजाफा हुआ.  सोशल मीडिया में अभिनेत्री शहनाज गिल के साथ उनके ताल्लुकात की अफवाहें भी गर्म रहीं.
सिद्धार्थ और शहनाज के कई लेटेस्ट म्यूजिक वीडियो भी हाल ही में रिलीज़ हुए जिसे युवा वर्ग द्वारा काफी पसंद किया गया.
सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर वर्ष 1980 को मुंबई में हुआ था.  अपने करियर के शुरुआती दौर में वे एक चर्चिल मॉडल रहे. टीवी से जुड़कर वर्ष 2004 से एक टी वी कलाकार के रूप में अभिनय शुरू किया.  वर्ष 2008 में “बाबुल का आंगन छूटे ना” नामक धारावाहिक  में काम किया परन्तु एक अभिनेता के रूप में उनकी पहचान “बालिका वधू”  धारावाहिक से हुई जिसने उन्हें अपार लोकप्रियता  दिलाई.
टेलिविजन की दुनिया में नाम कमाने के बाद फिल्मी दुनिया में भी उनके भाग्य का सितारा जगमगाया.  वर्ष 2014 में फिल्म “हंपटी शर्मा की दुल्हनिया”  में भी अभिनय किया. इसी वर्ष 2012 में “ब्रोकन बट ब्यूटीफल” नाम की वेब सीरीज़ में भी काम किया जो काफी चर्चित हुई.
बॉलिवुड  इंडस्ट्री  और टेलिवीजन दुनिया ने सिद्धार्थ शुक्ला के निधन पर शोक व्यक्त किया. अभिनेत्री सना खान ने उनके निधन पर गहरा  दुख व्यक्त  किया. उन्होंने बताया कि “उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है, ये हैरान करने वाला है. पहले मुझे इस खबर पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब कन्फर्म हुआ तो वह हैरान हो गई.”
 मुनमुन दत्ता ने भी सिद्धार्थ शुक्ला के निधन पर दुख जताया.
ध्यान  देने वाली बात यह भी है कि करोना काल में लगातार कई कलाकारों की मृत्यु का कारण हार्ट अटैक रहा है. ये कलाकारों पर काम को लेकर बढ़ता मानसिक दबाव या आमदनी को लेकर परेशानी भी हो सकती है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here