हिन्दी सिनेमा की अब तक की सबसे सुन्दर अभिनेत्री

0
294

ये प्रश्न हमेशा किया जाता रहा है और इसके अलग अलग जवाब भी मिलते रहे हैं. पर शायद सबका जवाब सबको संतुष्ट नहीं कर पाया और ये खोज भी चल रही है. सवाल आज भी किया जा रहा है कि – हिंदी सिनेमा की सबसे सुन्दर अभिनेत्री कौन है?

इसका उत्तर देना किंचित भी सरल नहीं है. हर उत्तर देने वाले को न केवल हिंदी सिनेमा की सुन्दर अभिनेत्रियों को याद करने में अपने माथे पर बल देने पड़ेंगे बल्कि उसे हिंदी सिनेमा की आज तक की सारी जानकारी भी सामने रखनी होगी. मोटे तौर पर कुछ अभिनेत्रियों का नाम सभी बताना चाहेंगे जैसे – हेमा मालिनी, मधुबाला, मीना कुमारी, मुमताज़, ऐश्वर्या राय, श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, कैटरीना कैफ, आदि आदि.

इस सूची में भी सबसे ऊपर हेमा मालिनी, ऐश्वर्या राय और श्रीदेवी को रखा जा सकता है. पर आप जानते हैं इन तीन सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में भी सबसे ऊपर किसे रखा जा सकता है. जी हाँ वे हैं वैजयंतीमाला. नई पीढ़ी ने ये नाम ही सुना है, न इन्हें न इनकी फिल्म को देखने का अवसर इनको मिला है. इसलिए वैजयंतीमाला की कोई भी एक फिल्म देख कर ही वे इस सच से रूबरू हो जायेंगे कि हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री वैजयंती माला हैं. दुसरे नंबर पर हेमा मालिनी और ऐश्वर्या राय में टाई है जबकि तीसरे स्थान पर नरगिस हैं.

संघर्ष, ज्वेलथीफ, आम्रपाली, लीडर, संगम, गंगजमुना, मधुमती, देवदास, नागिन आदि फिल्मे देखिये और खुद जान जानिये कि सुंदरता का पैमाना क्या है. फ़िल्मी दुनिया किसी भी देश की सबसे ग्लैमरस और सुन्दर महिलाओं का केंद्रस्थान होती है. भारतीय फिल्मों की सुन्दर नायिकाओं की सूची में शीर्ष पर विराजने वाली वैजयंतीमाला बाली में है कुछ ख़ास, जो आपको उनकी फिल्म देख कर और उनका चेहरा देख कर स्वयं ही पता चल जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here