भारत की सबसे सुन्दर अधिकारी

भारत की सबसे सुन्दर अधिकारी का नाम है नेहा शौरी जिनकी कर्तव्य पराणयता ने प्राण ले लिये उनके..

0
177

नेहा शोरी का संक्षिप्त परिचय – अधिकारी, औषधि और खाद्य रासायनिक प्रयोगशाला, खरड़, पंजाब

नेहा की 20 मार्च 2019 को अपने ही कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। 10 साल पहले, उसने पंजाब भर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के कारण एक ड्रग डीलर के लाइसेंस को खारिज कर दिया था। कल एक एजेंट उसके कार्यालय में गया और काम के घंटे के दौरान उसे बेरहमी से मार डाला, और बाद में खुद को मार डाला।

एक सरकारी अधिकारी के रूप में नेहा ड्रग की लत पर युवा गुलामी के खिलाफ लड़ती हैं, उन्होंने अपने आधिकारिक अधिकारों का सही इस्तेमाल किया और ड्रग माफिया के लिए एक बुरा सपना बन गई।

सच्ची सुंदरता हमारे कार्यों और आकांक्षाओं के माध्यम से पैदा होती है। तो क्रियाओं को अपनी सुंदरता के सौंदर्य प्रसाधन होने दें!

फूड एंड केमिकल टेस्टिंग लैब की जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी डॉ. नेहा शौरी की हत्या के बाद उनके कार्यालय के र्मचारी भी सहमे हुए थे । आरोपी काफी समय से डॉ. नेहा शौरी की हत्या की फिराक में था। वह कई चक्कर लैब के लगा चुका था। इतना ही नहीं आरोपी बलविंदर सिंह ने इसी महीने 8 मार्च को आर्म्स एक्ट के अधीन लाइसेंस लिया था। 29 मार्च, 2019 शुक्रवार को मोहाली के खरड़ स्थित फूड एंड केमिकल टेस्टिंग लैब में महिला अधिकारी नेहा शौरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात को अंजाम देने वाला मृतक आरोपी बलविंदर सिंह मोरिंडा निवासी था।

करीब 18 दिन पहले 11 मार्च को इसी लाइसेंस पर एक रिवाल्वर की एंट्री करवाई थी। मृतक आरोपी की तलाशी के दौरान उसके पास मिले एक बैग पुलिस ने अखबार में लिपटा एक बड़ा चाकू, रिवाल्वर का कवर और कुछ कारतूस बरामद किए हैं। हमलावर की गतिविधियों को देखने से पता लगता है कि उसने डॉ. नेहा शौरी की हत्या अचानक तैश में आकर नहीं, बल्कि पूरी साजिश रचने के बाद की है। रिवाल्वर न चलने पर उसका इरादा नेहा शौरी पर चाकू से हमला करने का था जैसा कि पुलिस ने अंदेशा जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here