राफेल डील पर राहुल का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, बोले- भ्रष्ट हैं पीएम मोदी

0
634

राफेल डील पर कांग्रेस केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रही है. कांग्रेस ने इस डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील में घोटाले आरोप लगाते हुए ताजा हमला बोला है. राहुल ने पीएम मोदी को भ्रष्ट कहा है. राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल डील के मामले में पीएम मोदी कुछ बोल नहीं रहे हैं. साथ ही उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर भी सवाल उठाए. उन्होंने दावा किया कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुअल मैक्रों ने कहा है कि विमानों की कीमतों को लेकर कोई सीक्रेसी पैक्ट नहीं है. राहुल ने कहा कि अगर भ्रष्टाचार फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होती है तो पीएम मोदी के खिलाफ भी होनी चाहिए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रांस दौरे पर सवाल उठाया कि पता नहीं किस इमरजेंसी की वजह से रक्षा मंत्री को अचानक फ्रांस जाना पड़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि सीतारमण दसॉल्ट कंपनी का दौरा करने जा रही हैं. वहीं राहुल ने राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का मुआवजा दिलाने का आरोप लगाया है.

इससे पहले राफेल डील को लेकर फ्रांस के एक न्यूज पोर्टल ने दावा किया कि रिलायंस ग्रुप को साझीदार बनाने के लिए दसॉल्ट एविएशन के सामने ‘शर्त’ रखी गई थी. लेकिन दसॉल्ट एविएशन ने न्यूज पोर्टल के दावे को खारिज कर दिया. दसॉल्ट ने कहा कि उसने स्वतंत्र रूप से रिलायंस का चुनाव किया और इसके लिए उसके सामने कोई शर्त नहीं रखी गई थी.

राफेल डील को लेकर सियासी घमासान दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट में भी राफेल डील को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई हैं जिस पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार से ‘खरीद निर्णय प्रक्रिया’ से संबंधित दस्तावेज सील बंद लिफाफों में सौंपने के लिए कहा है.

(इंद्रनील त्रिपाठी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here