पंजे में दबोचकर शार्क को समुद्र से खींच ले गया विशालकाय पक्षी, वीडियो हुआ वायरल

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक विशालकाय चील जैसा पक्षी कहीं से उड़कर आता है और वह समुद्र में से शार्क मछली को अपने पंजों में दबोचकर उड़ जाता है

0
348
courtesy-Twitter

क्या धरती के किसी कोने में आज भी ऐसे विशालकाय पक्षी हैं जो इंसान या फिर शार्क जैसी मछली को पंजे में जकड़ ले जाने की ताकत रखते हैं. दरअसल ये सवाल इसलिए क्योंकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो इस कदर वायरल हो रहा है जिस देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. इस हैरत अंगेज वीडियो में एक विशालकाय पक्षी शार्क मछली को अपने पंजे में दबोचकर उड़ता दिख रहा है.

ट्विटर पर शेयर किए इस वीडियो को देखकर हर कोई आश्चर्य में पड़ गया. अमेरिका के बॉस्केटबॉल खिलाड़ी रेक्स चैपमेन ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है. वो लिखते हैं कि, ‘अगर आपने एक पक्षी को शार्क के साथ उड़ते हुए नहीं देखा है, तो यह समुद्र से बाहर निकलते हुए दिख सकता है.’

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक विशालकाय चील जैसा पक्षी कहीं से उड़कर आता है और वह समुद्र में से शार्क मछली को अपने पंजों में दबोचकर उड़ जाता है. इस दौरान समुद्र किनारे बहुत सारे लोग मौजूद हैं जो कि लहरों में मौज-मस्ती कर रहे हैं और उनके ऊपर से ये विशालकाय पक्षी उड़ते हुए शार्क को पंजे में जकड़ कर उड़ जाता है. एक बार शार्क उसकी पकड़ से छूटने की कोशिश भी करती है लेकिन पंजों की जकड़ के आगे शार्क की बेबसी साफ दिखाई दे रही है.

इस वीडियो को देखकर लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि ये फेक है या वाकई ऐसा कुछ कहीं हुआ है. हालांकि इस वीडियो को अब तक डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं. ये वीडियो बुरी तरह वायरल हो चुका है.

सोचने वाली बात ये है कि इसमें क्या कोई विज्युअल इफैक्ट्स हैं या फिर किसी ड्रोन को पक्षीनुमा बना कर ये वीडियो तैयार किया गया. खास बात ये है कि ये वीडियो सिर्फ 25 सेकंड का है जिससे बनाने वाले पर सवाल उठते हैं कि उसने इस वीडियो को बीच में ही क्यों अधूरा छोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here