Coronavirus: कोरोना काल-2 ने पैदा की देश में भय की लहर और बढ़ने लगा कोरोना का कहर

पिछले चौबीस घंटों में 2 लाख कोरोना के नए मामलों के साथ भारत में इस संक्रमण ने आतंक फैलाना शुरू कर दिया है और ऐसा लगने लगा है कि इस बार जनता को कोरोना को पिछली बार से ज्यादा गंभीरता से लेना होगा..

0
250

देश में कोरोना की आवाज़ ही चारों तरफ सुनाई दे रही है. लगने लगा है कि कोरोना बेकाबू होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है और इस आतंकी रोग का खौफ इतना बढ़ गया है कि देश की राजधानी दिल्ली, उत्तरप्रदेश और कई अन्य प्रदेशों में कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी की जा रही हैं.

वायरस संक्रामक भी और आक्रामक भी

पिछले कुछ दिनों से कोरोना हर दिन अधिक संक्रामक तथा और अधिक आक्रामक रुख अपना रहा है. इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के रिकार्ड मामले सामने आये हैं अर्थात 2 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. और सिर्फ संक्रमण की दर ही नहीं बढ़ी है बल्कि इस रोग के परिणाम स्वरुप सामने आने वाली मृत्यु दर भी काफी बढ़ गई है. कोरोना मौतों के आंकड़े भी रफ्तार दिखा रहे हैं और भारत में लगातार दूसरे दिन एक हजार से अधिक कोरोना मौतें हुई हैं.

14 लाख हुए एक्टिव कोरोना केस

देश में बेकाबू हो रहे कोरोना वायरस ने अपनी स्पीड बढ़ा दी है और लगातार नए कोरोना केस देश के कुल एक्टिव संक्रमण रोगियों की संख्या में वृद्धि करते जा रहे हैं. नित नूतन कीर्तिमान बना रही यह वैश्विक महामारी पंद्रह लाख के आंकड़े को छूने जा रही है अर्थात सक्रिय संक्रमण के मामलों की संख्या 14 लाख के पार पहुंच गयी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,00,739 नए रोगियों की गिनती सामने आई है. उसी के समानांतर कोरोना के शिकार हो कर प्राण गंवाने वाले मामले भी बढ़े हैं और चौबीस घंटों में 1000 से अधिक कोरोना मौतें भी दर्ज हुई हैं. कुल कोरोना मौतों की बात करें तो अब तक कोविड से मरने वालों की कुल संख्या 1,73,123 हो गई है या ऐसे कहें कि मौत का आंकड़ा भी कोरोना के सक्रिय मामलों के आंकड़े को छूने जा रहा है और ये एक गंभीर संकेत है.

स्वस्थ होने की दर गिरी

डरावनी बात ये है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं और इनके मुकाबले कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में गिरावट आती जा रही है. महाराष्ट्र के कोरोना आंकड़ों पर नज़र डालें तो गुरुवार को कोरोना के 61,695 नए मामले सामने आये हैं और 349 लोगों की जान गई है. सारे मामलों की गिनती करें तो अब तक कुल 36,39,855 केस दर्ज हुए हैं और कुल 59,153 लोगों की मौत हुई है. राजधानी दिल्ली में गुरूवार को कोरोना के 16,699 नए मामले पता चले हैं और 112 लोगों की मृत्यु हुई है. यहां कोरोना संक्रमण के कुल केस 7,18,137 सामने आये हैं जबकि मरने वालों की गिनती अब तक 11,652 लोगों की मौत तक पहुँच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here