T20 World Cup 2021: वर्ल्ड कप में मिली पहली हार के बाद भारत को जीतना होगा हर मैच?

0
44
Courtesy: Twitter

India vs Pakistan क्रिकेट के महामुकाबले में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टी20 वर्ल्ड कप 2021 ( T20 World Cup) के सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है. भारतीय टीम ने पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा जिसे पाकिस्तान ने आसानी से हांसिल कर लिया. पाक के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की धमाकेदार बल्लेबाजी ने मैच को एक तरफा बना दिया.  सलामी बल्लेबाजों की अर्धशतकों की बदौलत पाक टीम ने 17.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

पाक ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान की टीम ने न केवल पहली बार भारत को वर्ल्ड कप में हराकर इतिहास रचा है बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. वर्ल्ड कप में विकेटों के आधार पर भी पाकिस्तान की ये सबसे बड़ी जीत है. विराट कोहली की अर्धशतक की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे पाक ने बिना विकेट गवाए ही हांसिल कर लिया.  आज तक किसी भी वर्ल्डकप में पाकिस्तान के हाथों ये भारत की पहली हार है. टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच ये छठा मुकाबला था. इससे पहले खेले गए सभी पांच मुकाबलों में भारतीय टीम की जीत हुई थी.

भारत के लिए अब हर मैच जीतना जरूरी?

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान से मिली पहली हार ने भारत की मुश्किलें बढ़ा दी है. अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट में बाकी बचे चारों मैच हर हाल में जीतने होंगे. अगर ऐसा नहीं हुआ तो सेमीफाइनल में पहुंचने पर भारत का मुकाबला इंग्लैंड से हो सकता है, जिसे फिलहाल टी20 क्रिकेट में हराना बेहद मुश्किल माना जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here