Corona 2.0 : पीएम मोदी ने कहा- लॉकडाउन के बिना काम चल जाएगा, अभी नाइट कर्फ्यू जरूरी है

प्रधानमंत्री ने ये महत्वपूर्ण बात कह कर देश भर के लोगों को कोरोना-लॉकडाउन को लेकर मन में पैदा हो रहे डर से राहत दे दी..

0
142
कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में कोहराम मचा रखा है ये न केवल अधिक जानलेवा सिद्ध हो रहा बल्कि कोरोना मामलों की गिनती भी आसमानी होती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस नवीनतम कोरोना-उठाव के साथ COVID-19 मामलों की गिनती देश में 46,59,985 पहुँच गई है, जिनमें से कुल 9,58,316 सक्रिय मामले हैं, जबकि 36,24,197 रोगी ठीक हो कर अपने घर जा चुके हैं.

प्रधानमंत्री ने की आपात बैठक

कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर देश के लिए और भी घातक दिखाई दे रहा है. देश की सरकार नए करूणा संकट के प्रति पूरी तरह सतर्क है और इसकी गंभीरता इसी बात से समझी जा सकती है कि पीएम मोदी ने देश भर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आपातकालिक बैठक की और कोरोना को लेकर तैयारियों का जायज़ा भी लिया और इससे मुस्तैदी से निपटने के लिए राज्यों का मार्गदर्शन भी किया.

अगले तीन हफ्ते पूरी सावधानी

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर जो बैठक की वह स्वयं भी एक वर्चुअल बैठक थी. इस बैठक के सम्पन्न होने के उपरान्त पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना संक्रमण में अचानक हुई वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस स्थिति में युद्ध स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लिए अगले तीन हफ्ते पूरी सावधानी बरतना अत्यंत आवश्यक है.

अभी नाइट कर्फ्यू ही पर्याप्त है

मुख्यमंत्रियों संग बैठक के बाद PM मोदी ने कहा कि अभी लॉकडाउन की जरूरत नहीं है,अभी नाइट कर्फ्यू ही काफी है. उन्होंने कहा कि इस समय संपूर्ण लॉकडाउन के बिना भी काम चल सकता है किन्तु जिस चीज़ के बिना काम नहीं चल सकता है वो है जनता में कोरोना के प्रति जागरूकता. ऐसे में नाइट कर्फ्यू ही लोगों में जागरूकता लाने के लिए फिलहाल पर्याप्त है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here