News India Global का नया अभियान: धर्म बचाओ !! राष्ट्र बचाओ !!

न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल राष्ट्रवाद का प्रखर समर्थक है और इस दिशा में ही है यह अभियान जो आपको हर माह की पंद्रह तारीख की ज़ूम मीटिंग के माध्यम से चल रहा है - धर्म बचाओ !! राष्ट्र बचाओ !!

0
29
राष्ट्र की सेवा ही सनातनियों के लिए परम धर्म है. हिन्दू नाम सनातनधर्मियों का वर्तमान नाम है पर उनकी पहचान सनातनी की ही है. ऐसा धर्म जिसका न आदि है और न ही अंत – वह है सनातन धर्म. वह पत्रकार ही क्या जो राष्ट्र के लिए समर्पित न हो और वह पत्रकारिता ही क्या जो राष्ट्र के चरणों में अपनी कलम के पुष्प अर्पित कर न सके. हम अपने लक्ष्य को लेकर आश्वस्त हैं और हमें गर्व है कि न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल डिजिटल न्यूज़ के मंच पर हमारे साथ जुड़े हुए प्रत्येक पत्रकार को इस लक्ष्य को लेकर कोई भ्रम या भ्रान्ति नहीं है. हम सभी का लक्ष्य है हिन्दू धर्म की रक्षा और हिन्दू राष्ट्र के निर्माण हेतु जीवन का समर्पण.

संघे शक्तिः कलियुगौ

जीवन गतिमान है जिसमे व्यवसाय भी है परिवार के प्रति उत्तरदायित्व भी किन्तु हर क्षण और हर सांस में हमारे लिए महत्वपूर्ण है हमारा राष्ट्र. हर सनातनी के लिए वसुंधरा मां है और भारत भूमि को वह मां भारती कह कर जीवन में प्रतिष्ठित करता है. मां भारती की रक्षा के लिए प्राणों का उत्सर्ग और धर्म की रक्षा के लिए जीवन का बलिदान हमारा ध्येय है. हमारा अपने सभी पाठकों से निवेदन है कि हमारी इस पुण्य यात्रा के सहचर बनें हमारे साथ आएं और हमारे इस राष्ट्र-धर्म के रथ को आगे बढ़ाएं.

राष्ट्र-धर्म हेतु अपना-अपना योगदान

राष्ट्र और धर्म की सेवा की दिशा में हमने संकल्प किया है कि हम जहां भी होंगे जिस भूमिका में जीवन यापन कर रहे होंगे – हम राष्ट्र और धर्म के हित में अपना योगदान करते रहेंगे और यदि कभी अवसर हुआ तो अपने जीवन के बलिदान से भी पीछे नहीं हटेंगे क्योंकि हम जानते हैं कि वह अवसर जीवन में बार बार नहीं आएगा. ईशकृपा से ही मातृभूमि और धर्मभूमि के लिए प्राणों के उत्सर्ग का महान अवसर प्राप्त होता है.

प्रत्येक माह होगी मीटिंग

न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल परिवार के हम सभी सदस्यों ने निर्णय किया है कि प्रत्येक माह की पंद्रह तारीख को हम ज़ूम मीटिंग करेंगे और इस मंच पर सदा ही हमारे वैचारिक आदान-प्रदान के विषय राष्ट्र-सेवा और धर्म-रक्षा पर केंद्रित होंगे. इस अहम मीटिंग को हम आलेख के रूप में न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल वेब न्यूज़ पर प्रस्तुत करेंगे और आने वाले समय में इसे यूट्यूब पर भी स्थान देना प्रारम्भ करेंगे. इस निमित्त हम अपने सभी मित्रों और पाठकों का आवाहन करते हैं -न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल परिवार से जुड़ें और देश तथा धर्म के लिए जीवन में कुछ न कुछ योगदान अवश्य करें. हम इस आलेख को पढ़ने के लिए आपकी रूचि की प्रशंसा करते हैं और आपके समय के लिए आपका धन्यवाद ज्ञापित करते हैं.

यहां हम अभिमान सहित न्यूज़ इन्डिया ग्लोबल परिवार के उन प्रमुख सदस्यों से आपका परिचय कराना चाहेंगे जो राष्ट्र-धर्म की ध्वजा को कस कर थामे हुए हैं:

आशीष अवस्थी हैदराबाद से

हैदराबाद के निवासी आशीष अवस्थी जी न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के वरिष्ठ सदस्य हैं और सदा ही मार्गदर्शक की भूमिका में अपना वैचारिक योगदान प्रदान करते हैं. मूल रूप से बुद्धिजीवी आशीष जी सामाजिक तौर पर व्यवसायी की भूमिका में हैं परन्तु सैद्धांतिक स्तर पर राष्ट्र और धर्म के लिए प्रतिक्षण समर्पित हैं.

ज्ञान शर्मा लंदन से

भारत भूमि से बाहर ब्रिटेन के हृदय लंदन में निवास करने वाले ज्ञान शर्मा जी न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के वरिष्ठ सदस्य हैं. व्यवसायी और ज्योतिषी ज्ञान जी संगीत प्रेमी हैं और शौकिया तौर पर गीत और ग़ज़लें भी लिखते हैं और गायन में भी पारंगत हैं. देश प्रेम के भाव से रचे-बसे व्यक्तित्व के स्वामी ज्ञान शर्मा भी न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के धर्म और राष्ट्र की सेवा के अभियान में हमारे सम्मानित सहचर हैं.

सुनीता मेहता गाजियाबाद से

घर परिवार की व्यस्तताओं के बावजूद भी समय निकाल कर न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल की हर मीटिंग में सम्मिलित होती हैं सुनीता मेहता जी. राजधानी दिल्ली से जुड़े महानगर गाजियाबाद की निवासिनी सुनीता जी आचार और विचार दोनों ही स्तरों पर राष्ट्र और धर्म की सेवा में यथासम्भव समर्पित हैं.

निरंजन कुमार पटना से

संत हृदय व्यवसायी निरंजन कुमार जी न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं. व्यक्तिगत रूचि के स्तर पर आप जनसेवा करते हैं और न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के लिए पटना ब्यूरो के प्रमुख के तौर पर अपनी सेवायें प्रस्तुत करते हैं. वैचारिक तौर पर राष्ट्रवादी निरंजन कुमार धर्म रक्षा के न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के अभियान में मार्गदर्शक की भूमिका में भी हैं.

रजनी साहनी ऋषिकेश से

धर्म नगरी ऋषिकेश से उत्तरखंड का प्रतिनिधित्व करती हुई रजनी साहनी न्यूज़ इन्डिया ग्लोबल के लिये देहरादून ब्यूरो प्रमुख की भूमिका में हैं और न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के प्रारम्भिक सदस्यों में से एक हैं. समाजसेवा में रूचि रखने वाली रजनी साहनी पत्रकारिता के साथ ही शौकिया लेखक के रूप में भी अपने व्यक्तित्व को बहुआयामी बनाने की दिशा में प्रयत्नशील हैं.

हेमंत कपिल लुधियाना से

लंदन में पढ़े हेमंत कपिल न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के सम्मानित सदस्य हैं. व्यावहारिक जीवन में व्यवसायी हेमंत वैचारिक जीवन में प्रखर राष्ट्रवादी हैं. सनातनी भाव को हर क्षण जीने वाले हेमंत ज्योतिष में भी रूचि लेते हैं और न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के लिए ज्योतिषीय सेवायें भी प्रस्तुत करते हैं.

उमा प्रभाकरन दिल्ली से

एक शिक्षिका के रूप में सेवानिवृत्त होने के उपरांत उमा प्रभाकरन जी एनजीओज़ में स्वैच्छिक सेवायें देती हैं. संस्थाओं के लिए आर्टिकल भी लिखती हैं और सम्पादिका के पद पर भी कार्यरत रही हैं. कुछ वर्ष पूर्व एक बड़ी दुर्घटना में उनका बायां पैर क्षतिग्रस्त हो गया था एवं जीवित बचने की संभावना न के बराबर थी. ऐसे में न केवल अपनी इच्छा शक्ति से उन्होंने अपने जीवन को आगे बढ़ाया बल्कि समाज के प्रति योगदान देने के संकल्प को भी जीवन में उतारा. जीवन में एक योद्धा के रूप में विजेता बनीं उमा प्रभाकरन जी न्यूज़ इन्डिया ग्लोबल परिवार के वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं और राष्ट्र तथा धर्म के प्रति नख-शिख समर्पित हैं.

अंजू डोकानिया नेपाल से

न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल की काठमांडू ब्यूरो प्रमुख अंजू डोकानिया ज़ूम मीटिंग की आयोजक का दायित्व वहन करती हैं. इस आयोजन के साथ ही वे संचालक की भूमिका में भी होती हैं और अतिरिक्त रूप से कहानीकार के रूप में उनकी लोकप्रियता उनकी छवि को और भी वृहद आकार प्रदान करती है. हिन्दू राष्ट्र और सनातन धर्म के प्रति उनका समर्पण सर्वथा प्रशंसनीय है.

और साथ में मैं पारिजात

लगभग तीस वर्षों से अधिक समय से भारत, अमेरिका तथा इंग्लैन्ड में पत्रकारिता के अनुभव के उपरांत चार वर्ष पूर्व राष्ट्रवादी पत्रकारिता के प्रयोजन से न्यूज़ इन्डिया ग्लोबल (डिजिटल न्यूज़ चैनल) की स्थापना की. संप्रति में न्यूज़ इन्डिया ग्लोबल के अतिरिक्त न्यूज़ इन्डिया लाइफ, पेनमास्टर्स पब्लिकेशन, रुद्रा वर्ल्ड पब्लिकेशन और क्वालिटी मैनपावर मैनेजमेन्ट प्राइवेट लिमिटेड तथा ‘क्रिकेट दिल से’ का संचालन कर रहा हूं.
न्यूज़ इन्डिया ग्लोबल उपरोक्त सभी सदस्यों को मानव रत्न का संबोधन दे कर सम्मानित करता है और उनके सफल भविष्य की कामना करते हुए राष्ट्र तथा धर्म की सेवा में उनके समर्पित जीवन के लिये उनका अभिनंदन करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here