अचानक ATM से निकलने लगा पांच गुना ज्यादा कैश, Bank Of India के बाहर लाइन लग गई

जब लोगों ने देखा कि बैंक ऑफ इंडिया का ATM 5 गुना ज्‍यादा पैसा उगलने लगा है तो बाहर लग गई पैसा निकालने वालों की लम्बी लाइन..

0
183

 

ये सचमुच हुआ है कुशीनगर में. उत्तरप्रदेश के इस जिले के सेवरही कस्बा स्थित बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) के एटीएम में हुई है यह घटना. देखते ही देखते 15 लाख रुपये ATM से निकल गए तो बैंककर्मियों को संदेह हुआ और फिर खुल गया मामला. इसके बाद एटीएम को बंद करना पड़ा और अब पड़ताल चल रही है कि किन किन लोगों ने पैसा अधिक निकला है. इन लोगों की पहचान कर इनसे पैसा वापस लिया जाएगा.

आई थी तकनीकी खराबी

इस चौंका देने वाले मामले की शुरुआत दरअसल मशीन के कारण हुई. मशीन में अचानक आई तकनीकी गड़बड़ी के कारण मशीन अपनी गिनती भूल गई. इसके बाद तो टीएम (ATM) में जितनी रकम निकालने का कमांड दिया जाता था, उससे 5 गुना ज्‍यादा राशि बाहर आने लगी. ऐसे समझ लीजिये कि यदि कार्ड धारक ने 500 रुपए एटीएम से निकालने के लिए टाइप किया तो उसे पांच गुना अधिक पैसा मिलने लगा अर्थात 2500 रुपए एटीएम से बाहर निकल आये. बात तेजी से फ़ैल गई और इलाके के लोग पैसे निकालने के लिए एटीएम के बाहर लाइन बना कर खड़े हो गए.

15 लाख निकल गए तो हड़कंप मच गया

तकनीकी खराबी के कारण एटीएम से कुछ ही देर में 15 लाख रुपए निकाल लिए गए और इसी कारण बैंककर्मियों को संदेह हुआ कि कहीं कुछ गड़बड़ है. ज्योंही निकासी जांच की गई तो पता चला कि ये एटीएम की दरियादिली है. बैंककर्मियों के तो मानो होश ही उड़ गए. बैंककर्मियों ने तुरंत एटीएम से रुपये निकालने वालों का विवरण देख कर पुलिस को सूची सौंप दी.

जांच शुरू कर दी पुलिस ने

सेवरही पुलिस के हाथ में मामले के आते ही कुछ कार्डधारकों को समझ में आ गया कि मामला गंभीर है. इसके कुछ देर बाद कुछ कार्ड धारकों ने बैंक में पहुँच कर अपने अतिरिक्त पैसे वापस जमा भी करा दिये. स्थानीय एसओ सेवरही उमेश कुमार ने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में है और हमारी जांच जारी है. एटीएम से अधिक निकासी करने वालों की पहचाल करके उनसे पैसा वापस कराया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here