Swami Ramdev: ये हैं बाबा के 25 सवाल जिनके जवाब नदारद हैं

ये है स्वामी रामदेव का खुला पत्र जिसमें एलोपैथी के ठेकेदारों से उन्होंने पूछे हैं 25 सवाल जिनके जवाब नहीं हैं उन ज्ञानियों के पास..

0
160
विवश हो कर बाबा रामदेव ने एक खुला पत्र लिखा है आइएमए और फार्मा कंपनी के नाम जिनमें उन्होंने उनसे ऐसे 25 प्रश्न पूछ डाले हैं जिनके जवाब उनको ढूँढने से भी नहीं मिल रहे हैं. ज़ाहिर है वे लोग कोई न कोई बहाना करके इन सवालों के जाल से निकल भागेंगे लेकिन भगवा वस्त्रधारी स्वामी रामदेव के सूर्यास्त की चाह उनको चुप नहीं बैठने देगी, ये भी एक सच है.
परंतु सबसे बड़ा सच इन लोगों को पता है कि भारत राष्ट्र की जनता योगऋषि स्वामी रामदेव के साथ है और वह किसी भी तरह आयुर्वेद औऱ योग पर कोई आक्रमण बर्दाश्त नहीं करेगी.
 स्वामी रामदेव ने IMA और फार्मा इंडस्ट्री से पूछे ये 25 सवाल जिनमें सबसे जोरदार है आखिरी सवाल:
1-ऐलोपैथी के पास हाइपरटेंशन (बीपी) तथा उसके कॉम्प्लिकेशंस के लिए निर्दोष स्थायी तौर पर समाधान क्या है?
2-ऐलोपैथी के पास टाईप-वन और टाईप-टू मधुमेह तथा उसके कॉम्प्लिकेशंस के लिए स्थायी समाधान क्या है?
3-ऐलोपेथी के पास फैटी लिवर, लीवर सिरोसिस, हेपेटाइटिस को ठीक करने के लिए क्या दवाई है जैसे आपने टीबी और चेचक इत्यादि बीमारियों का परमानेन्ट साल्यूशन ढूँढा ठीक उसी प्रकार लीवर के रोगों का समाधान खोजिए, अब तो ऐलोपैथी को 200 साल पुरानी हो चुकी है.
4-फार्मा इंडस्ट्री में हृदय के ब्लॉकेज को रिवर्स करने का क्या कोई उपाय है? क्या उसके पास बिना बाईपास के, या ऑपरेशन तथा एंजियोप्लास्टी के बिना कोई स्थायी समाधान है?
5-फार्मा इंडस्ट्री में इनलार्ज हार्ट और इंजेक्शन फेक्शन कम होने पर पेसमेकर लगाए बिना क्या कोई उपचार है? क्या बिना पेसमेकर आप हार्ट का साइज और फंक्शन नॉर्मल कर सकते हैं? क्या आप के पास उसको रिवर्स करने का कोई उपचार है?
6-कॉलेस्ट्रॉल के मरीजों में कॉलेस्ट्रॉल ट्राइग्लिसराइड्स कम करने का तथा लीवर पर साइड इफेक्ट न हो ऐसा कोई उपचार क्या एलोपैथी के पास है?
7-क्या फार्मा इंडस्ट्री के पास सिरदर्द और माइग्रेन का कोई परमानेंट सॉल्यूशन है, जिसमें बार-बार सिरदर्द और माइग्रेन पेन न हो? क्या ये संभव है कि एक बार आपकी दवा खाएँ और सिरदर्द व माइग्रेन पेन ठीक हो जाए?
8-फार्मा इंडस्ट्री के पास आंखों का चश्मा उतारने का और हीयरिंग ऐड हटाने का क्या कोई निर्दोष इलाज है?
9- क्या ऐसा कोई उपचार है जिससे पायरिया होने पर दांतों का हिलना बंद हो जाए, मसूड़े सशक्त हो जाए – इसके लिये क्या कोई निर्दोष दवाई है?
10-बिना सर्जरी के बैरियाट्रिक सर्जरी और लीपोसेक्शन के किसी व्यक्ति का भार रोम से कम आधा से 1 किलो वजन कम हो जाए – क्या ये एलोपैथी में संभव है? क्या बिना किसी छेड़छाड़ के या कोई दवाई खा कर वजन घटाया जा सकता है? क्या फार्मा इंडस्ट्री में कोई ऐसी दवा है?
11- आपकी जानकारी में सोरायसिस, सोरायटिक अर्थरायटिस एवं सफेद दाग का कोई निर्दोष स्थायी समाधान अगर हो तो बताइये?
12- आधुनिक मेडिकल साइंस में क्या एंक्लोजिंग स्पौंडिलोसिस का कोई स्थायी समाधान संभव है? आरए फैक्टर पॉजिटिव को क्या एलोपैथी नेगेटिव कर सकता है?
13-क्या ऐलोपैथी पार्किसन के लिये कोई निर्दोष स्थायी समाधान क्या है?
14-क्या फार्मा इंडस्ट्री के पास कोई स्थायी समाधान ऐसा है जो साइड इफेक्ट रहित हो और कब्ज, गैस, ऐसीडिट को ठीक कर सकता  हो?
15-अनिद्रा के रोगियों को नींद नहीं आती है क्योंकि एलोपैथी की दवा 4 से 6 घंटे तक प्रभाव डालती है, उसमें भी साइड इफेक्ट्स होते हैं – तो क्या ऐलोपैथी में इसका कोई सॉल्यूशन नहीं है?
16- व्यक्ति को तनावमुक्त और प्रसन्न बनाने के लिये तथा स्ट्रेस हार्मोंस कम करने के लिए और हैपी या गुड हार्मोंस की वृद्धि करने के लिये क्या फार्मा इंडस्ट्री के पास कोई दवा है?
17-दर्दनाक कृत्रिम साधनों के बिना ऐलोपैथी में ऐसी कोई दवाई बताएं जिससे इनफर्टिलिटी की समस्या का समाधान हो जाए?  क्या ये संभव है कि बिना टेस्ट ट्यूब बेबी या बिना आईवीएफ के मात्र प्राकृतिक ढंग से ही लोगों को संतान की प्राप्ति हो जाए और वह व्यक्ति अपनेआप को लाखों रुपये की लूट से बचा ले?
18-फार्मा इंडस्ट्री में ऐजिंग प्रॉसेस को रिवर्स करने वाली यदि कोई दवा हो जिसका साइड इफेक्ट न हो तो उसका नाम बतायें.
19-ऐलोपैथी में यदि ये संभव हो कि बिना साइड इफेक्ट के हीमोग्लोबिन बढ़ाया जा सके, तो वो तरीका बताएँ.
20- आजकल मनुष्य बहुत हिंसक हो गया है और क्रूरता तथा हैवानियत कर रहा है, उसके इंसान बनाने वाली ऐलोपैथ में कोई दवा बताएं।
21- ऐसी कोई ऐलोपैथी में दवा बताएं जो लोगों के सारे ड्रग्स अडिक्शन, नशा आदि छुड़वा सके.
22- अगर फार्मा इंडस्ट्री के पास कोई ऐसी दवा हो जो ऐलोपैथी और आयुर्वेद के आपसी झगड़े को खत्म कर सके तो बताएं.
23- कोरोना के मरीज के लिये फार्मा इंडस्ट्री में बिना ऑक्सिजन सिलिंडर ऑक्सिजन बढ़ाने का कोई उपाय हो यदि तो लगे हाथा उसको भी बता दें
24- पायरिया होने की स्थिति कोई दवा बतला दें जिससे रोगी के दांत हिलना बंद हो जाए, मसूड़े सशक्त हो जाएँ.
25- यदि आपको लगता है कि ऐलोपैथी सर्वशक्तिमान तथा सर्वगुण संपन्न है तो फिर ऐलोपैथी के डॉक्टर तो बीमार नहीं होने चाहिए. इसका कारण भी बतायें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here