Automobile : आ गई Renault की Electric Car स्पेशल इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम के साथ!

0
45

Qualcomm बना रही है Google के साथ Renault की विद्युत कार हेतु इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम (INFOTAINMENT SYSTEM). आपको बता दें कि आखिर इस नये इनफोटेनमेंट सिस्टम में ऐसा विशेष क्या होगा. ये इन्फोटेनमेन्ट सिस्टम रेनॉल्ट की नेक्स्ट जेनेरेशन की ELECTRIC VEHICLE MEGANE E-TECH Electric में फीड किया जाएगा. आईएए मोबिलिटी 2021 शो में रेनॉल्ट ने इस बात का ऐलान किया.
इस इलेक्ट्रॉनिक कार में तीसरी जेनेरेशन यानि Qualcomm Snapdragon Automotive Cockpit Platform का प्रयोग किया गया है जिसके साथ इनफोटेनमेंट सिस्टम (Technically Advanced)होता है . इस सिस्टम में ऑ़डियो-वीडियो और नेवीगेशन फंक्शन्स (Navigation Functions) हेतु पोर्ट्रेट साइज़ टच स्क्रीन इनफोटेनमेन्ट डिस्प्ले है.

लेटेस्ट रेनो की स्पेशल डिज़ाईनिंग

Qualcomm के इस Third Generation Snapdragon Automotive Cockpit Platform की Designing ऐसी है कि यह In-VEHICLE के अनुभव को परिवर्तित करती है. Hiring Level Compute तथा Intelligence का प्रयोग इस नेक्स्ट जेनरेशन इलेक्ट्रिक कार में किया गया है. इन सुविधाओं को USER द्वारा Virtual Assistant और AI Feature का सहज उपयोग कर पाने को ध्यान में रखते हुए कार के अंदर किया गया है. अभी इस पर कार्य हो रहा है.

कंपनी का दावा

Renault की इस नई Megane E-TECH Electric कार के बारे कंपनी ने दावा किया है कि इस कार में फीड किया गया इनफोटेनमेंट सिस्टम कार के भीतर ही बिल्ट इन गूगल ऐप्स ऐन्ड सर्विस के साथ ही होता है. इसकी इन-व्हीकल कस्टमर एप्लीकेशन तथा उच्चस्तरीय क्षमताएँ इसे पूरी तरह परफैक्ट बनाती है.

यूज़र्स के लिये हैंड फ्री सुविधाएँ

रेनाल्ट की इस Latest Megane E-TECH Electric कार में फीड डिजिटल काकपिट एन्ड्रायड आटोमेटिव ओपरेटिंग सिस्टम (AAOS) केआधार पर कार्य करता है. यह गूगल की न्यू इन्टेलीजेन्ट टेकनिक (NI) का कमाल है जो बेमिसाल है. यूज़र्स इसकी मदद से गूगल असिस्टेन्ट, नैवीगेशन मैप के साथ-साथ आटोमेटिव एप्लीकशन ईकोसिस्टम और गूगल प्ले सर्विस का उपयोग सरलतापूर्वक कर सकेगें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here