पाकिस्तान के लोग हैं गरीब और अरबपति हैं इमरानी सरकार के नेता 

0
270

नई दिल्ली.  पाकिस्तान के लोग हैं गरीब और अरबपति हैं इमरानी सरकार के नेता – कैसे ? ये है एक बड़ा सवाल और इस सवाल का एक ही जवाब है – भ्रष्टाचार. गरीब पाकिस्तान के सांसद मालामाल क्यों हैं ? कैसे इमरान खान समेत पाकिस्तान सरकार के कई नेता अरबपति बन गये ? -इन दोनो ही सवालों का भी वही जवाब है – भ्रष्टाचार. पाकिस्तान की सरकार के नेताओं ने देश बेचकर और भ्रष्टाचार करके मोटी कमाई कर डाली है.

342 में से 12 सांसद हैं अरबपति

सब जानते हैं कि पाकिस्तान दुनिया के निर्धन देशों में से एक है किन्तु दुनिया को कदाचित इस तथ्य का ज्ञान नहीं है कि पाकिस्तान के राजनेता संपत्ति के मामले में धनकुबेर हैं.  नेशनल असेंबली ऑफ पाकिस्तान में कुल 342 सदस्य हैं जिनमे से बारह सदस्य तो अरबपति हैं. बाकी सदस्य भी दौलत के मामले में कम नहीं है बल्कि वे भी किसी न किसी रूप में संपत्ति के नजरिये से करोड़पति से कम नहीं हैं. पाकिस्तान से बाहर के देशों में इन नेताओं के पैसे जमा हैं और बहुत सा पैसा जमीनों में लगा है साथ ही शेयर मार्केट के व्यवसाय में भी निवेश हुआ है.

इमरान की सरकार में हैं पांच अरबपति

पाकिस्तान सरकार के अधिकांश नेता व्यवसायी हैं. उनका पैसा शेयर बाजार और जमीनों के व्यवसाय में लगा है. डॉन न्यूज जो पाकिस्तान की प्रमुख समाचार एजेंसी है, ने इसको लेकर चुनाव आयोग के आंकड़ों का उल्लेख किया है. इस समाचार पत्र ने लिखा है कि बारह अऱबपति सांसदों में 5 सांसद इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इन्साफ से संबन्धित हैं, औऱ वहीं 2 सांसद इमरान खान की सरकार की दूसरी सहयोगी दलों से हैं.

सभी पार्टियों के सांसद हैं करोड़पति

पाकिस्तानी डॉन न्यूज ने पाकिस्तान के नेताओं के इस भ्रष्टाचारी चेहरे को उजागर करने में कोई गुरेज नहीं किया है. डॉन के अनुसार चुनाव आयोग के आंकड़ों में भी यही दिखाई दे रहा. ये आंकड़े बताते हैं कि पाकिस्तानी संसद के अरबपति 12 सांसदों में पांच इमरान की पार्टी तहरीक ए इन्साफ के हैं और 3 सासंद सहयोगी दलों के हैं. बचे 3 पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज से संबन्धित हैं. इतना ही नहीं पीएम पाकिस्तानी अरबपतियों की सूची में इमरान खान का नाम भी शामिल है और उनके नाम 80 करोड़ की संपत्ति लिखी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here