Philippines में ब्‍यूटी क्‍वीन के साथ पहले किया गैंगरेप, फिर ले ली जान

फिलिप्पींस में इस हत्या ने सनसनी मचा दी है, देश की सुप्रसिद्ध मॉडल की मिली है लाश एक होटल के बाथटब में ..

0
330

मनीला. मारी गई मॉडल को फिलिप्पींस में ब्यूटी क्वीन नाम से भी जाना जाता है. इस ब्यूटी क्वीन का नाम है क्रिस्टीन डेकेरा जिसके साथ हुई है बर्बरता. पहले किया गया सामूहिक बलात्कार फिर बलात्कारियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया. देकर की मां कहती हैं कि उनकी बेटी किसी साजिश का शिकार हुई है.

शुरूआती जांच में गैंगरेप का पता चला 

फिलीपींस (Philippines) की राजधानी मनीला के एक होटल में जब ब्‍यूटी क्‍वीन का शव मिला तो देश भर में उनके प्रशंसकों में शोक की लहर फ़ैल गई. प्रशासन से शीघ्र हत्यारों की खोज की मांग बढ़ने पर प्रशासन ने इस हत्या को गंभीरता से लेकर मामला दर्ज किया और अपनी जांच शुरू कर दी है. शुरूआती जांच में और भी बड़ा तथ्य ये सामने आया है कि देकर की गैंगरेप के बाद की गई है हत्या.

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ अभियान

क्रिस्टीन डेकेरा की रहस्य्मय मौत को लेकर उनके प्रशंसकों में गुस्सा देखा जा रहा है. लोगों ने सोशल मीडिया पर भी क्रिस्टीन को न्याय दिलाने के लिए अभियान चला दिया है. उधर डेकेरा की माँ ने भी पुलिस से बेटी के लिए इन्साफ की मांग की है. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी के साथ रेप हुआ है और इसमें कोई संदेह नहीं है, उसकी लाश को देख कर उसके साथ हुई बर्बरता की कहानी अपनेआप पता चलती है. मैं चाहती हूँ कि पुलिस उसके गुनाहगारों को जल्द से जल्द पकड़ कर सजा दिलाये.

शरीर पर गहरी चोटें पाई गईं

फिलीपींस (Philippines) की पुलिस ने तेईस वर्षीया मॉडल क्रिस्टीन डेकेरा की Body पर कई चोटों के निशान होने की बात कही है. पुलिस का अनुमान है कि मरने के पहले डेकेरा ने काफी संघर्ष किया होगा. क्रिस्‍टीन के क्षतविक्षत शव को देख कर उस पर किसी नुकीली चीज से कई बार वार किये जाने की आशंका से इंकार नहीं किया है. जताई है. ब्‍यूटी क्‍वीन क्रिस्टीन का शव मकाती शहर के एक फोर स्टार होटल के बाथरूम में पाया गया है.

2019 में रहीं थी Finalist

फिलीपींस एयरलाइंस में बतौर फ्लाइट अटेंडेंट काम कर रही क्रिस्टीन डेकेरा वर्ष 2017 में फिलिप्पींस की राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता मिस सिल्वा की रनरअप रह चुकी हैं. वर्ष 2019 में क्रिस्टीन मटिया एनजी दावो 2019 की फाइनालिस्ट भी रही थीं. क्रिस्टीन की माँ का आरोप है कि उनकी बेटी किसी साजिश का शिकार हुई है.

11 लोग हैं संदेह की परिधि में

पुलिस को इस बलात्कार हत्या के मामले में कुल 11 लोगों पर शक है जिनमें से पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है औऱ उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बाकी आठ लोगों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी है. क्रिस्टीन के प्रशंसकों द्वारा क्रिस्टीन को इन्साफ दिलाने के लिए चलाई गई मुहीम के कारण कुछ वक्त पहले तक सोशल मीडिया पर #justiceforchristinedacera ट्रेंड कर रहा था जिसके कारण पुलिस प्रशासन अतिरिक्त गंभीरता से मामले की जांच कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here