महिला भिखारी ने बैंक को बनाया कंगाल, पैसे लौटाने में बैंक ही हो गया खाली

वाफा मोहम्मद अवद नाम की महिला भीख मांगकर अपना गुजारा करती है और जब उसने बैंक में जमा अपने 6.37 करोड़ रुपये वापस मांगे तो बैंक के पास पैसे नहीं थे

0
427

भिखारी का नाम सुनकर आपके जेहन में यही तस्वीर उभरती होगी कि एक गंदे, फटे कपड़ों में बदहाल स्थिति में कोई इंसान भीख मांग रहा है. आपने भी कई बार किसी सड़क, चौराहे, मंदिर, मस्जिद या किसी बाजार में किसी न किसी को भीख मांगते देखा होगा. लेकिन क्या आपके मन में ये ख्याल आया कि भीख मांग कर किसी तरह से अपना गुजारा करने वाला भिखारी करोड़पति भी हो सकता है. ये बात आपको जरुर चौकाने वाली लगे लेकिन ये सौ फीसदी सच है.

लेबनान में एक महिला भिखारी हर किसी के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. इस महिला के अकाउंट में इतने पैसे हैं जिसे देने में बैंक ही खाली हो गया लेकिन फिर भी उसकी पूरी रकम अदा नहीं कर पाया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब महिला पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंक पहुंची तो बैंक कर्मचारी भी हक्के बक्के रह गये. क्योंकि महिला ने जितनी राशि ट्रांसफर करने के लिए आवेदन भरा था उतनी नकदी बैंक में थी ही नहीं.

दरअसल, वाफा मोहम्मद अवद नाम की ये महिला भीख मांगकर अपना गुजारा करती है. जब महिला अपने पैसे एक बैंक से दूसरे बैंक के अकाउंट में ट्रांसफर कराने पहुंची थी. तब इस बात की जानकारी हुई की उसके बैंक अकाउंट में करीब 6.37 करोड़ रुपये हैं.

महिला के दो चेक भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे हैं. वाफा के दोनों चेक पर 30 सितंबर, 2019 की तारीक दर्ज है. महिला का कहना है कि इन पैसों को भीख मांगकर उसने जमा किया है.

सीदोन की रहने वाली महिला भिखारी वाफा मोहम्मद अवद यहां के एक जाने माने अस्पताल में बैठकर दिनभर भीख मांगती है. अस्पताल की एक नर्स ने बताया कि महिला अस्पताल के गेट के पास बैठकर भीख मांगती है. वह करीब 10 साल से यहां भीख मांग रही है. आसपास के लोग महिला को भिखारी के तौर पर ही जानते हैं.  

दुनिया के कई देशों में भिखारियों की एक बड़ी तादाद है. भीख मांगना अपराध की श्रेणी में आता है, लेकिन इसके बावजूद दुनियाभर में कई ऐसे लोग हैं जो किसी न किसी वजह से भीख मांगने को मजबूर हैं लेकिन कुछ ही किस्मत वाफा जैसी होगी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here