Breaking News: महाराष्ट्र में हुआ तख्तापलट, आदित्य ठाकरे बने नए मुख्यमंत्री

भारत में ऐसा पहले कभी देखा नहीं गया जो महाराष्ट्र सरकार में हुआ, अचानक सीएम ठाकरे ने त्यागपत्र दे दिया है और अब आदित्य ठाकरे होंगे प्रदेश के नए मुख्यमंत्री..

0
120
सारे देश में इस समाचार को बड़ी ही हैरानी से देखा जा रहा है. आज सुबह महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में अब तक की सबसे बड़ी राजनीतिक उठापटक देखी गई. पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अचानक इस्तीफ़ा दे कर सबको अचम्भित कर दिया और इसके तुरंत बाद नये मुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे के नाम का प्रस्ताव हुआ और सर्वसम्मति से आदित्य ठाकरे नए मुख्यमंत्री बन कर गद्दी पर विराज गये हैं.

राउत ने की आदित्य के राजतिलक की घोषणा

तमाम अटकलों को विराम देते हुए शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के सम्पादक और शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने पत्रकार सम्मेलन बुला कर प्रदेश की नवीन राजनीतिक स्थिति की घोषणा की. वहीं इस सत्ता परिवर्तन को लेकर उद्धव ठाकरे ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. इधर नवनियुक्त मुख्यमंत्री ने मंत्रीमंडल में परिवर्तन के संकेत दिए हैं और माना जा रहा है कि कुछ ऐसे चेहरे भी नए कैबीनेट में शामिल किये जा सकते हैं जिनके चेहरे तो सब जानते हैं किन्तु वे राजनीतिक योग्यता भी रखते हैं, ये आदित्य के सिवा कोई नहीं जानता है.

उद्धव ने निजी कारणों से दिया इस्तीफ़ा

पिछले कई माह से दिन रात काम में लगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निजी कारणों का उल्लेख करते हुए महाराष्ट्र की जनता से क्षमा मांग ली है और प्रदेश के मुख्यमंत्री की अपनी गद्दी अपने सुपुत्र को सौंप दी है. माना जा रहा है कि निजी कारण तो बस बहाना है, उद्धव को तो अपनी थकान मिटाना है. संभवतः दिन रात चौबीस घंटे काम करते रहने से उद्धव ने गहन राजनीतिक थकान का अनुभव किया है और अपनी जिम्मेदारियां अपने पुत्र के हाथों में दे कर अब वे वनवास लेने की तैयारी कर रहे हैं. उद्धव स्विट्ज़रलैंड के वनों में वनवास लेना चाहते हैं. इस दौरान उनका निजी अमला भी उनकी सेवा में रहेगा.

न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल की मुस्तैद पत्रकारिता

विस्तृत जानकारी मिलते ही न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल इन्च इन्च की खबर अपने पाठकों के साथ साझा करेगा. न्यूज़ इण्डिया ग्लोबल के खोजी पत्रकार भेष बदल कर महाराष्ट्र की विधानसभा में घुसे हुए हैं और पल-पल की खबर अपने पाठकों के लिए वहां से भेज रहे हैं. चाहे वो नये सीएम का नया ड्राइवर हो या पुराने सीएम का नया माली- हमारे रिपोर्टर कहीं भी हो सकते हैं जो चौबीस घंटे जान पर खेल कर पत्रकारिता का फर्ज निभा रहे हैं. और जो बात हम कहना नहीं चाहते वो ये है कि हमारे पत्रकारों ने खोजी पत्रकारिता के मामले में रिपब्लिक टीवी को भी पीछे छोड़ दिया है.

कंगना को किया आमंत्रित

ये तो सभी जानते हैं कि नये मुख्यमंत्री को फ़िल्मी दुनिया में बहुत प्यार मिला है. आदित्य ठाकरे ने मुंबई की फ़िल्मी दुनिया को भी बदले में उतना ही प्यार दिया है. न्यूज़ इन्डिया ग्लोबल को मिली जानकारी के मुताबिक अपनी दरियादिली का परिचय देते हुए आदित्य ठाकरे ने सभी को चौंकाते हुए पिता ठाकरे और चाचा राउत के एक समय की प्रबल राजनीतिक शत्रु से हाथ मिला लिया है. सीएम आदित्य ठाकरे ने कंगना रनौत को महाराष्ट्र मंत्रीमंडल का हिस्सा बनने का न्योता दिया है. कंगना ने इसके लिए एक ही शर्त रखी है कि संजय राउत को सामना से मुक्त किया जाए. कंगना न केवल सामना की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेना चाहती है बल्कि इसका नाम भी बदल देना चाहती हैं. कंगना ने सामना के लिए नया नाम सोचा है- नॉटी सामना !

देशमुख पर लटकी है तलवार

एनआईजी को मिली अन्दरखाने की खबर बताती है कि गृहमंत्री अनिल देशमुख को कभी भी नमस्ते किया जा सकता है और उनके स्थान पर तेज-तर्रार नवनेत्री कंगना रनौत को नया गृहमंत्री बनाया जा सकता है. महाराष्ट्र राजनीति के पुराने चावल अनिल देशमुख ने भी कच्ची गोलियां नहीं खेली हैं. उन्होंने पहले ही अपनी तैयारी पूरी कर रखी है और अब किसी भी दिन समाचार पत्रों और टीवी चैनलों पर ये ब्रेकिंग न्यूज़ आ सकती है कि अनिल देशमुख ने आरजेडी ज्वाइन कर ली है. इस सिलसिले में विगत माह वे छह बार पटना जा कर तेजस्वी से मिल चुके हैं. उधर पता चला है कि तेजस्वी ने भी तेजप्रताप को हटा कर अनिल देशमुख को उनका स्थान देने का मन बना लिया है.

 

======================================================

                                  वैधानिक चेतावनी

ये समाचार पूरी तरह से मनगढ़ंत है और यह होली के अवसर पर हमारे संवाददाता ने भांग खाकर लिखा है. ये समाचार पिछली रात उनको आये एक स्वप्न पर आधारित है. इसका किसी से भी कोई लेना देना नहीं है. यदि इस समाचार से किसी की धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक या आर्थिक भावनाओं को आघात पहुँचता है तो यह महज एक संयोग होगा और इसका जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ होली का त्यौहार होगा. बुरा न मानो होली है..

========================================================

बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है बुरा न मानो बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है बुरा न मानो होली है  

========================================================

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here