दाऊद इब्राहिम को हुआ कोरोना, कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम को कोरोना होने का मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है

0
171

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. दाऊद की पत्नी महजबीन को भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कराची के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दाऊद को कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद उसके सिक्युरिटी गार्ड और स्टॉफ को क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

दाऊद इबाहिम का इससे पहले 22 अप्रैल को ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था. उसे आखिरी बार 19 अप्रैल को देखा गया था.उससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दाऊद इब्राहिम को हार्ट अटैक आने का दावा किया गया था. जिसके बाद हालत नाज़ुक होने पर दाऊद को वेंटिलेटर पर रखा गया था. जहां उसे पैरालिटिक अटैक आया और फिर ब्रेन सर्जरी की गई थी.

1993 के मुंबई बम धमाके के मास्‍टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की भारत को शिद्दत से तलाश है. मुंबई ब्लास्ट में 250 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान भाग गया था और वहीं से अपनी डी कंपनी चला रहा था. पाकिस्‍तान हमेशा से ही दाऊद की मौजूदगी के सबूतों को खारिज़ करता रहा है. भारत कई दफे पाकिस्तान को दाऊद से जुड़े डोज़ियर सौंपता रहा है. डोज़ियर में भारत सरकार ने दाऊद के पाकिस्तान के ठिकानों का भी ज़िक्र किया लेकिन पाकिस्तान हमेशा दाऊद को छिपाता रहा है.

मुंबई के डोंगरी चाल में पैदा हुआ दाऊद इब्राहिम कास्कर के पिता एक पुलिस कॉन्स्टेबल थे. दाऊद ने करीम लाला के गैंग से जुर्म के सफर की शुरुआत की थी. 80 के दशक में वो मुंबई में अंडरवर्ल्ड बन गया था. दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन है और उसके एक बेटा मोईन और तीन बेटियां माहरुख, माहरीन और मारिया हैं.

दाउद इब्राहिम का कराची में क्लिफटन रोड पर घर है. कराची में ही दाऊद के दो और भी ठिकाने हैं लेकिन पाकिस्तान इनसे इनकार करता रहा है. हार्ट अटैक आने के बाद दाऊद के कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कराची में ही कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. 

दाऊद इब्राहिम भारत में मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में पहले नंबर पर है जबकि दुनिया के कुख्यात आतंकियों की लिस्ट में वो तीसरे नंबर पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here