मरकर दोबारा जिंदा हुआ शख्स, 7 घंटे तक डीपफ्रीजर में था बंद, पोस्टमार्टम से पहले हिलने लगा शरीर

0
19

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक शख्स मरने के सात घंटे बाद जिंदा हो गया. इस घटना से लोगों में हड़कंप मच गया. इस शख्स का नाम श्रीकेश कुमार है जिसकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी. शव को डीप फ्रीजर में सात घंटे तक रखा लेकिन जैसे ही शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया तो शव में हलचल होने लगी.

मुरादाबाद में श्रीकेश कुमार सड़क हादसे का शिकार हो गया था. पीछे से आ रही गाड़ी ने श्रीकेश को जोरदार टक्कर मार दी. हादसे के बाद उसे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद शव को डीपफ्रीजर में रख दिया गया. अगले दिन जब शव का पोस्टमार्टम होना था तभी शव में हुई हलचल से सब हैरान हो गए.

7 घंटे के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए बाहर निकाला गया. लेकिन पोस्टमार्टम से पहले शव में हलचल होते देख डॉक्टर ने दोबारा जांच की तो पता चला कि श्रीकेश की सांसे चल रही है. श्रीकेश का इलाज उसी अस्पताल में किया जा रहा है. फिलहाल उसकी हालत में सुधार भी हो रहा है

घटना से आक्रोशित परिजन इसे डॉक्टर की लापरवाही बता कर पुलिस से शिकायत की बात कह रहे हैं. वहीं मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ शिव सिंह ने कहा कि इमरजेंसी डॉक्टर्स ने कई बार मरीज की जांच की थी. मरीज की सांसे नहीं चल रही थी और दिल का धड़कना भी बंद था जिसके बाद उसे मृत घोषित किया गया. हालांकि, इस मामले में जाच के आदेश दे दिए गए हैं.

इस घटना से लोगों के मन में कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं कि अगर सच में श्रीकेश की मौत हो चुकी थी तो वो दोबारा जिंदा कैसे हो गया? साथ ही अगर वो जिंदा था तो 7 घंटे तक डीपफ्रीजर में रहने के बाद भी उसे कुछ कैसे नहीं हुआ. बहरहाल इस घटना को लेकर कई अनसुलझे सवाल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here