Kim Jong ने डरा रखा है पूरे दक्षिण कोरिया को

दक्षिण कोरिया के साथ है अमेरिका फिर भी डरा हुआ है वह उत्तर कोरिया से और इस डर की वजह बना हुआ किम जोंग उन..

0
174

नई दिल्ली. उत्तर कोरिया का डर दक्षिण कोरिया पर इस कदर तारी है कि वह अपनी सैन्य क्षमता को बढ़ाने जा रहा है. अपनी इस योजना की घोषणा उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया से संभावित खतरे को देखते हुए किया है. इस योजना के अंतर्गत दक्षिण कोरिया अपनी अंडरवाटर सबमरीन बैलेस्टिक मिसाइल का टेस्ट भी करने जा रहा है.

बढ़ने लगीं दूरियां

एक बार फिर से कोरियाई प्रायद्वीप में उत्तर और दक्षिण कोरिया के मध्य दूरियां बढ़ने लगी हैं. दरअसल उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग ने बयान दिया था कि उत्तर कोरिया अब अपने परमाणु हथियारों के जखीरे को बढ़ाने जा रहा है. किम जोंग के बयान से डर कर दक्षिण कोरिया भी अब अपनी सुरक्षा के लिए सैन्य क्षमता को बढ़ाने की सोचने लगा है. दक्षिण कोरिया ने बयान के जवाब में बयान दिया है कि वो उत्तर कोरिया से लॉन्च की जाने वाली मध्यम दूरी की मिसाइलों से बचाव के लिये कदम उठाएगा और अपनी सामरिक शक्ति बेहतर करेगा.

SLBM का अंडरवाटर परीक्षण करेगा दक्षिण कोरिया

उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी यॉनहॉप ने जानकारी दी है कि दक्षिण कोरिया ने घोषणा की है कि वो इस साल सबमरीन से लॉन्च की जाने वाली बैलेस्टिक मिसाइल SLBM का अंडरवाटर परीक्षण करने जा रहा है. करीब 500 किमी की रेंज वाली इस बैलेस्टिक मिसाइल का नाम Hyunmoo-2B है. दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि यह मिसाइल 3000 टन क्लांस की सबमरीन से लॉन्च की जायेगी.

पिछले साल भी किया था परीक्षण

दक्षिण कोरिया ने पिछले साल ही इस मिसाइल का जमीन से परीक्षण किया था. इस मिसाइल के परीक्षण के लिए दक्षिण कोरिया कौन से प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगा, इस को रक्षा मंत्रालय द्वारा गोपनीय रखा गया है. मंत्रालय का कहना है कि दक्षिण कोरिया इस पूरे प्रायद्वीप में शांति चाहता है किन्तु इसके साथ ही उसकी सर्व प्रमुख प्राथमिकता अपनी रक्षा और सुरक्षा है जिसके लिए उसके प्रयास निरंतर जारी रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here