# me too- जज की कुर्सी गंवाने वाले अनु मलिक करेंगे सोनी टीवी के इंडियन आइडल शो में वापसी

यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते अनु मलिक की इंडियन आइडल के सीज़न 11 से विदाई हो गई थी.

0
393
Courtesy-Sony TV

म्यूज़िक डायरेक्टर अनु मलिक की छोटे पर्दे पर वापसी हो रही है. वो सोनी टीवी के मशहूर शो इंडियन आइडल से वापसी कर रहे हैं. यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते अनु मलिक की इंडियन आइडल के सीज़न 11 से विदाई हो गई थी.

विदेश से शुरू हुआ # me too कैम्पेन से देश में भी भूचाल आया. कई लोगों पर इसके आरोपों को छींटे पड़े. अनु मलिक पर मशहूर सिंगर सोना महापात्रा, श्वेता पंडित और अलिशा चिनॉए ने यौन
शोषण के आरोप लगाए. इसके बाद अनु मलिक को शो छोड़ना पड़ गया.
लेकिन अब ये चर्चा है कि वो इंडियन आइडल 12 में कमबैक कर रहे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि उन पर आरोप लगाने वाले क्या चुप बैठेंगे. सोना महापात्रा ने अनु मलिक की वापसी को उन लोगों के मुंह पर तमाचा बताया है जो कि भारत में अपने बच्चों के बेहतर भविष्य की कामना करते हैं.
वो ट्वीट कर लिखती हैं, ‘ कई आरोपियों के पुनर्वास, सोनी टीवी द्वारा एक साल के भीतर अनु मलिक को दोबारा इंडियन आइडल पर बुला लेना उन लोगों के मुंह पर थप्पड़ है जो भारत में अपने बच्चों के लिए एक बेहतर और सुरक्षित भविष्य चाहते हैं.’


इधर खबर है कि अनु मलिक ने विशाल डडलानी और नेहा कक्कड़ के साथ शो का प्रोमो भी शूट किया है. इंडियन आइडल के मेकर्स को लगता है कि शो में अनु मलिक की शायरी से टीआरपी बढ़ती है.

सूत्रों के मुताबिक सोनी टीवी ने लीगल डिपार्टमेंट से कंसल्ट करने के बाद हर पहलू पर बारीकी से विचार करने के बाद ही अनु मलिक को शो में एन्ट्री देने का फैसला किया है. हालांकि सोनी टीवी को भी ये डर है कि कहीं उसके फैसले से बवाल न हो जाए. हालांकि बवाल होने से शो की टीआरपी ही बढ़ेगी.
मी टू कैम्पेन ने बॉलीवुड को हिला कर रख दिया था. यौन उत्पीड़न के मामलों के एक से एक खुलासे हो रहे थे. जो आवाज़ बरसों से किसी मजबूरी या डर की वजह से दबी हुई थी वो खुलकर अपने साथ हुई ज्यादती पर बात कर रही थी. कंगना रनौत ने विकास बहल पर आरोप लगाया. तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाया. आलोकनाथ और कैलाश खेर पर आरोप लगे. बाद में ये आरोप भी लगे कि मी टू कैम्पेन का लोग निजी फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं तो कोई अपना पुराना हिसाब चुकता करने के लिए आरोप लगा रहा है. बहरहाल, अब अनु मलिक भी उन चुनिंदा लोगों में शामिल हो जाएंगे जिन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा लेकिन वो वापसी करने में कामयाब हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here