अमित शाह के मंत्र से BJP फतेह करेगी UP, खास रणनीति के साथ दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री

0
18

Amit Shah UP Visit: यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 के ठीक पहले अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के दौरान बीजेपी के लिए अभियान की शुरुआत करेंगे. शाह अपने दौरे के पहले दिन आज वाराणसी में एक महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक करेंगे और चुनावी रणनीति तय करेंगे. बैठक के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश में चुनाव में जीत का मंत्र देंगे.

बीजेपी के चाणक्य अमित शाह

यूपी में बीजेपी की चुनावी रणनीति के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह 2014 के लोकसभा चुनाव के समय से ही राज्य की रणनीति के केंद्र में रहे हैं. अब एक बार फिर अमित शाह प्रदेश के कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र देने जा रहे हैं. नवंबर में अमित शाह यूपी में दो बड़े दौरे करने वाले हैं, जिसमें पहला दौरा 12-13 नवंबर को है. दूसरा दौरा 19 से 21 नवंबर के बीच होगा.

अमित शाह का कार्यक्रम

अमित शाह दोपहर को वाराणसी पहुंचेंगे. बैठक में शामिल होने के लिए अमित शाह शाम 5 बजकर 20 मिनट पर दीनदयाल हैंडीक्राफ्ट संकुल पहुंचेगे. दो सत्रों में होगी. पहले सत्र की बैठक केंद्रीय मंत्री और भाजपा के यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ लेंगे तो दूसरे सत्र में अमित शाह 403 विधानसभाओं के पदाधिकारियों और सूबे के चुनाव प्रभारी-सहप्रभारी को जीत का मंत्र देंगे. बैठक के बाद रात करीब 8:35 पर अमेठी कोठी पहुंचकर अमित शाह रात्रि विश्राम करेंगे.

बीजेपी संगठन की अबतक की सबसे बड़ी बैठक

2022 चुनाव को लेकर बीजेपी संगठन की ये अब तक की सबसे बड़ी बैठक होगी. इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी शामिल होगें.

एक्शन मोड में बीजेपी

बीजेपी अब पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी है. अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी ने देश के सबसे बड़े राज्य के लिए देश भर के अपने चुनिंदा कार्यकर्ताओं को विभिन्न मोर्चों पर तैनात करने का फैसला किया है. यह कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों की कमान संभालेंगे और विधानसभा चुनाव तक वहीं डटे रहेंगे. इससे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खासा महत्व दिया था, जो उसकी चुनावी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जा रहा है.

अमित शाह के साथ इस बैठक में सभी उपाध्यक्ष सभी महामंत्री और सभी प्रदेश मंत्रि भी शामिल होंगे. इस दौरान यूपी बीजेपी के सभी मोर्चों के अध्यक्ष के अलावा पार्टी के सभी छह क्षेत्रों के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी भी मौज़ूद रहेंगे. चुनावी रणनीति की कमान केंद्रीय चुनाव प्रभारियों की टीम संभाल रही है, जिसके मुखिया केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here