एक दिन का मुख्यमंत्री मिल गया Uttarakhand को, नई सीएम Srishti Goswami करेंगी विकास की समीक्षा

नायक फिल्म में जो हुआ वो असल जिंदगी में भी हो गया और भाजपा शासित प्रदेश उत्तराखंड में एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनाया गया है सृष्टि गोस्वामी को..

0
309

देहरादून. नई मुख्यमंत्री मिल गई है उत्तराखंड को और प्रसन्नता का विषय ये है कि सीएम रावत को भी इस पर कोई आपत्ति नहीं है. एक दिन की ये मुख्यमंत्री हो सकता है एक दिन उत्तराखंड की पूर्णकालिक मुख्यमंत्री भी बने.

विकास कार्यों की समीक्षा का दायित्व

आज है 24 जनवरी और उत्तराखंड में आज की मुख्यमंत्री हैं सृष्टि गोस्वामी. नई मुख्यमंत्री ने एक दिन के लिए प्रदेश का सर्वोच्च प्रशासनिक पद सम्हाला है और साथ ही उठाया है बीड़ा एक बड़े कार्य का. यह कार्य है प्रदेश में सरकार के द्वारा किये गए विकास कार्यों की समीक्षा का. प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारी विभागीय योजनाओं पर 5-5 मिनट के लिए प्रस्तुति दी.

हरिद्वार की हैं नई सीएम

उत्तराखंड की नई सीएम सृष्टि गोस्वामी हरिद्वार की रहने वाली हैं. एक दिन के लिए बनी उत्तराखंड की मुख्यमंत्री सृष्टि का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था. पिता प्रवीण एक छोटे दुकानदार हैं और उनकी मां सुधा एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं. बचपन से ही पढ़ाई में अच्छे नंबर लाने वाली सृष्टि उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री बनने से पहले भी परिवार और हरिद्वार का नाम रोशन कर चुकी हैं. वर्ष 2018 में बाल सभा के कानून निर्माता के रूप में भी सृष्टि को चुना गया था और दो वर्ष पूर्व 2019 में सृष्टि बालिकाओं के अंतर्राष्ट्रीय नेतृत्वकर्ता के रूप में थाईलैंड में आमंत्रित की गईं थीं.

बालिका दिवस पर हुआ निर्णय

24 जनवरी को देश भर में मनाये गए बालिका दिवस के अवसर पर सृष्टि को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया गया. इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की गई जहां प्रदेश के के एक दर्जन विभागों ने अपनी प्रस्तुति दी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इसकी स्वीकृति दी है और ऐसा भारत में पहली बार हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here