अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे छत्तीसगढ़ विधान सभा का चुनाव

0
623

आखिर दो महीने के चुनाव प्रचार के बाद अजीत जोगी क्यों नहीं लड़ेंगे छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव ?


Curtsy: Google

पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के हिस्सा नहीं होंगे। अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने इस बात का एलान करते हुए कहा कि अजीत जोगी 2019 में होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वो चुनाव लड़ने की बजाए चुनाव प्रचार पर ध्यान देंगे. ये फैसला सामूहिक है जो जेसीसी, सीपीआई और बहुजन समाज पार्टी ने मिल कर लिया है, इस फैसले की पीछे पार्टी मजबूत बनाना और छत्तीसगढ़ में गठबंधन सरकार बनाना है.

हालांकि अजीत जोगी एलान कर चुके थे कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ राजनंदगांव सीट से वो खुद चुनाव लड़ेंगे,. इसके लिए वो लगातार चुनाव प्रचार कर भी रहे थे. अजीत जोगी के चुनाव न लड़ने का फैसला हैरानी भरा है. अब उनके चुनाव न लड़ने के फैसले से तरह तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं. खबर है कि अजीत जोगी का विधान सभा चुनाव न लड़ने के फैसले के बाद राजनंदगांव से कौन चुनाव लड़ेगा इसकी घोषणा पार्टी जल्द करेगी.

आपको बता दें कि साल 2018 के छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव में बीजेपी को पटखनी देने के लिए अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी ने 20 सितंबर को बीएसपी के साथ गठबंधन
किया है. इस गंठबंधन के अमुसार छत्तीसगढ़ की 90 विधान सभी सीट्स पर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) 35 और जेसीसी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है 18 क्टूबर को इस गठबंधन ने अपने तेरह उम्मीदवारों के नाम की घोषण दी है। इनमें सात उम्मीदवार जीसीसी के हैं और 6 उम्मीदवार बीएसपी के हैं.

(सुस्मिता कजरी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here