ENG vs India : इंग्लैण्ड को ऐसा करना होगा वरना भारतीय टीम अपमानित महसूस करेगी, कहा केविन पीटरसन ने

5 फरवरी से शुरू हो रहा है भारत बनाम इंग्लैन्ड क्रिकेट टेस्ट  बहुत गंभीर बात कही केविन पीटरसन जिसमें उनका भारत के प्रति सम्मान दर्ष्टि होता है और क्रिकेट के प्रति भी उनका समर्पण दिखाई दिया है..

0
174

पूर्व इंग्लैण्ड क्रिकेट टीम कप्तान ने जो कहा वो सारी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को पसंद आया. केविन पीटरसन ने जो कहा उसके बाद उन्होंने कहा कि ये अगर इंग्लैंड ने नहीं किया तो ये भारतीय टीम का अपमान होगा.

क्या कहा पीटरसन ने

दरअसल जो पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा वो ये था कि यदि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भारत के विरुद्ध खेलने के लिए इस शानदार सीरीज में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन को नहीं उतारती है, तो यह मेजबान टीम के लिये अपमानजनक बात होगी. इस बात से सिद्ध हुआ है कि पीटरसन और इंग्लिश क्रिकेट भारत के विरुद्ध इस टेस्ट सीरीज़ को कितनी गंभीरता से ले रही है और भारत को कितनी ऊंचाई पर आंक रही है.

जानी बेयरस्टो किया बाहर

जो इंग्लिश टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिये भारत आ रही है उसमें से जॉनी बेयरस्टो को बाहर कर दिया गया है. पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ केविन पीटरसन को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने इस बात के लिए चयनकर्ताओं की आलोचना करते हुए कि यदि इंग्लैंड भारत के खिलाफ इस सीरीज में अपनी बेस्ट टीम नहीं उतारता है तो मेजबान भारत के लिये यह अपमानजनक बात होगी.

तीन लोग हुए बाहर

केविन पीटरसन के वक्तव्य की पृष्ठभूमि में देखें तो नज़र आता है कि भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट शृंखला के पहले दो मैचों में केवल जॉनी बेयरस्टो ही बाहर नहीं रहेंगे बल्कि ऑलराउंडर सैम करन और तेज गेंदबाज मार्क वुड भी टीम से बाहर रखे गए हैं. इसके पीछे का सच ये है कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने देश की खिलाड़ी प्रबंधन नीति का पालन किया है और इसके तहत बेयरस्टो को पहले दो टेस्ट के लिये विश्राम दिया है.

ट्वीट किया पीटरसन ने

पीटरसन ने इस बात पर बाकायदा ट्वीट करके अपनी चिन्ता सामने रखी. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, “इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत के विरुद्ध खेलने के लिये अपनी बेस्ट टीम चुनी है या नहीं, यह बड़ी बहस का विषय है. भारत में जीत दर्ज करना उसी तरह का अनुभव होता है, जैसे ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करना. ऐसा करने से इंग्लैंड के प्रशंसकों का अनादर होगा और साथ ही बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के लिये भी ये अपमान की बात होगी, कि आप अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं खिला रहे हैं. आपको बेयरस्टो को खेलाना चाहिए. और ब्रॉड और एंडरसन को भी टीम में रखना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here