इस बार करवाचौथ है कुछ खास

0
529

आने वाले शनिवार को है 27 अक्टूबर और इसी दिन है भारतीय महिलाओं का सबसे बड़ा त्योहार. हिन्दू सुहागनों का यह विशेष पर्व करवाचौथ न केवल हिन्दुस्तान में बल्कि अमेरिका, इंग्लैन्ड समेत दुनिया भर में अत्यंत हर्षोल्लास से मनाया जाता है.

इस बार का करवाचौथ कुछ खास ही है. ऐसा बता रहे हैं भारतीय ज्योतिषी. ज्योतिषियों ने अपनी गणना के माध्यम से बताया है कि इस बार करवा चौथ में कई वर्षों के बाद व्रत रखने वाली सुहागनों को मिलेगा एक विशेष फल.

हर बार की तरह इस बार भी कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवाचौथ का व्रत पड़ रहा है. 2018 में इस बार यह व्रत शनिवार के दिन पड़ा है. सधवा महिलाएं अखंड सौभाग्य की कामना के साथ निर्जल व्रत रखेंगी और संध्याकाल में चंद्र देव से अपने पति की दीर्घ आयु की कामना करेंगी.

ज्योतिषी बताते हैं कि 2018 में इस बार करवाचौथ में चंद्रमा रोहिणी नक्षत्र का होगा जो कि व्रत रखने वाली महिलाओं के लिये अत्यंत लाभकारी है. यह नक्षत्र महिलाओं हेतु विशेष फल प्राप्ति का संयोग बना रहा है.

ज्योतिषियों के अनुसार कुछ राशियों से संबन्धित महिलाओं को अपने पति की तरफ से विशेष सुख प्राप्त होने जा रहा है. ये राशियां हैं कन्या, मिथुन, मकर, कुंभ, वृष और तुला राशि. इन राशियों चन्द्रमा की वृष गति होने से महिलाओं को अपने जीवनसाथी से विशेष सुख प्राप्त होने वाला है.

(अर्चना शैरी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here