क्रिकेटर Shikhar Dhawan का धर्मपत्नी आयशा से हुआ तलाक!

0
60
“तलाक न हुआ जी टैडी हो गया,  जब तक चाहा खेला फिर परे पटक दिया.”
ये कथन आज के दौर के विवाहित जोड़ों पर बिल्कुल  FIT बैठता है.  खैर वजह जो भी हो पर सूत्रों से ये जानकारी सामने आई है कि भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan)और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी(Aesha Mukerji) के बीच DIVORCE हो गया है.  हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नही हुई है पर Social Media पर इन दोनों की गतिविधियों से यह बात सामने आई है.

अलगाव का कारण

आयशा मुखर्जी (Aesha Mukerji) जो कि CRICKETER Shikhar Dhawan की धर्मपत्नी  हैं की एक Post इन दिनों Instagram पर बहुत Viral हो रही है जिसमें आयशा ने अपने Divorce के बारे में कुछ Emotional Facts लिखे हैं. दोनों की ओर से खुलकर इस मामले में कोई  बयान सामने नही आया है.  कहा जा रहा है कि दोनों के बीच  कुछ वक्त से संबंधों में खींचातानी चल रही थी.  सुननें में ये भी आया है कि आयशा मुखर्जी अपना Instagram Account भी Delete कर चुकी है. November 2020  में ही दोनों ने Social Media पर एक-दूसरे को Unfollow कर दिया है. यहाँ तक कि आयशा मुखर्जी ने Instagram Account से Shikhar Dhawan के सभी Pictures हटा दिये हैं जबकि शिखर के अकाउंट पर आयशा की तस्वीरें अब भी हैं.
बताने की आवश्यकता नहीं है कि क्रिकेटर धवन एक दिवसीय और टीट्वेन्टी मैचों में भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. यहां तक कि भारतीय टीम की कप्तानी भी शिखर धवन ने की थी जब वे श्रीलंका मैच खेलने गए थे.  2021 के IPL में Shikhar Dhawan  दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेगें.

शिखर-आयशा का वैवाहिक सफर

विच्छेद के शिखर पर जा पहुंची शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की जोड़ी ने हाल ही में शादी नहीं की है. नौ वर्षों तक पति-पत्नी के रूप में इस Relationship में रहे साल 2012 में दोनो ने विवाह किया था और इस विवाह से उनका एक बेटा भी है -जोरावर जो अब सात साल का है.

विवाह  में आई थी दिक्कतें

उम्र में आयशा मुखर्जी शिखर धवन  से 10 वर्ष बड़ी हैं. शायद  Relationship में खटास आने का कारण AGE difference भी हो सकता है. Aesha Mukerji(आयशा मुखर्जी)  की पहले भी शादी हो चुकी है जिससे उन्हें दो बेटियाँ भी हैं .इन दोनों के विवाह  को लेकर  काफी प्रश्न उठे थे परन्तु शिखर धवन की माताजी ने उस वक्त  उन दोनों का साथ दिया था.

आयशा की ईमोशनल पोस्ट

आयशा ने अपनी Instagram post पर अपने और शिखर के संबंध-विच्छेद के विषय में EMOTIONAL अंदाज में कुछ बातें लिख कर Share की हैं जो इस प्रकार  हैं…. “एक बार तलाक हो चुका है लग रहा था कि दूसरी बार काफी कुछ दांव पर था. मुझे काफी कुछ साबित करना था. इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह काफी डरावना था. मैंने सोचा था कि तलाक गंदा शब्द है लेकिन फिर मेरा दो बार तलाक हो गया. मजेदार बात है कि शब्दों के कितने ताकतवर मतलब और संबंध हो सकते हैं. मैंने तलाकशुदा के रूप में खुद से यह महसूस किया.”
आयशा आगे लिखती हैं कि “पहली बार जब मेरा तलाक हुआ तब मैं काफी ज्यादा डरी हुई थी. मुझे लगा जैसे मैं नाकाम हो गई हूं और मैं उस समय काफी गलत कर रही थी. मुझे लगा जैसे मैंने सबको नीचा दिखाया है और स्वार्थी जैसा भी लगा. मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं. मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों को नीचा दिखा रही हूं और कुछ हद तक मुझे लगा कि मैंने भगवान का भी अपमान किया. तलाक काफी गंदा शब्द सोचिए मेरे साथ दोबारा ऐसा हुआ. यह भयानक था. एक बार तलाक लेने के बाद दूसरी बार लगा कि मेरा काफी कुछ दांव पर था. मुझे काफी कुछ साबित करना था. इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह काफी बुरा था. पहली बार मैं जिन भावनाओं से गुजरी थीं वह फिर से लौट आईं. सौ गुना डर, नाकामी और निराशा. इसका क्या मतलब है?”
अब इसका क्या मतलब या अर्थ है ये तो शिखर धवन  और  आयशा  मुखर्जी ही बेहतर जानते हैं.  बहरहाल  इस मामले में दोनों ने चुप्पी  साध रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here