India Vs Sri Lanka T20: कुल 8 भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं टीम से बाहर

India Vs Sri Lanka T20 मैचों में से 8 खिलाड़ियों के बाहर होने का समाचार दुखद भी है और अप्रत्याशित भीै परंतु इसमें उनकी कोई गलती नहीं है..

0
66
हुआ ये है कि टीट्वेन्टी टीम इन्डिया के ऑलराउंडर क्रिकेट खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या कोरोना पॉज़िटिव पाये गये हैं. उनके साथ संपर्क में आये आठ दूसरे लोग भी हो सकते हैं टी20 की श्रृंखला से बाहर.
यही वो कारण था जिसकी वजह से मंगलवार के भारत-श्रीलंका के मैच को एक दिन के लिये स्थगित कर दिया गया और वह मैच बुधवार की शाम खेला गया.
टी20 सीरीज के तीनों मैचों में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है. इससे पहले टी20 की प्रतिस्पर्धा में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 38 रनों से मात दी थी. क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में केवल दो ओवरों की गेंदबाजी की जिसमें 16 रन देकर उन्होंने 1 विकेट की जीत अपने खाते में दर्ज की.
श्रीलंका दौरे पर टी20 श्रृंखला में हिस्सा लेने गई टीम में खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या भी शामिल हैं. क्रुणाल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण टीम इंडिया के आइसोलेशन में रखा गया है. मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेेले जाने वाले इस मैच को अब बुधवार 28 जुलाई को खेला जाना तय हुआ है. मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित होगा. हालिया परिस्थिति में सभी भारतीय खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया हैं.
इसके पूर्व भी भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में जीत हासिल की थी. टीम ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी जिसकी कप्तानी की कमान शिखर धवन ने संभाली थी. कप्तान विराट कोहली की कैप्टनशिप में टीम इंडिया अभी इंग्लैंड के दौरे पर है. इसलिये शिखर धवन सरीखे युवा खिलाड़ी की कप्तानी में टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए भेजा गया. भारतीय टीम टी20 सीरीज़ के श्रीलंका दौरे पर 20 खिलाड़ियों सहित आई हुई है. भारतीय टीम में चार स्टैंडबाय नेट गेंदबाज भी हैं. अभी ये सस्पेंस ही बना हुआ है कि ये आठ खिलाड़ी आने वाले मैचों में खेलेगें या नही.
BCCI के उच्च पद पर आसीन अधिकारी ने कहा कि ‘‘क्रुणाल को पॉजिटिव पाया गया है. भारत के बाकी खिलाड़ियों की आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है.” उन्होंने कहा कि ‘‘रिपोर्ट शाम को छह बजे तक आएगी और अगर सभी निगेटिव पाए जाते हैं, तो बुधवार को मैच होगा.’’
कोरोना वायरस के प्रकोप से क्रिकेट भी अछूता नही रहा. जिस प्रकार इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिसकी वजह से मैच रिशेड्यूलड किये गये. इंगलैण्ड की टीम में भी सात सदस्यों के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई तथा इंग्लिश टीम को मजबूरी में आइसोलेट होना पड़ा परिणास्वरूप वनडे सीरीज के लिए ECB BOARD ने एक नई टीम के चुनाव का निर्णय ले लिया.
यही भय और आशंका श्रीलंका दौरे पर गई इंडियन टीम को ले कर भी जताई जा रही है कि कहीं पूरी टीम बदलनी पड़ गई, तो सीरीज को पुन: रिशेड्यूल करना पड़ सकता है.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक क्रुणाल पंड्या के सम्पर्क में आए आठ खिलाड़ियों की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. अब वे बाकी के दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में चयनित होने के लिए सम्भावित तौर पर उपस्थित रहेगें.
उन आठ प्लेयर्स के नाम इस प्रकार हैं- युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, पृथ्वी शॉ, कृष्णप्पा गौतम और मनीष पांडे. यदि ये आठ खिलाड़ी आखिरी दो मैचों में नहीं खेल पाते हैं तो भारतीय टीम को संकट का सामना करना पड़ सकता है.
क्रुणाल पंड्या 30 जुलाई को बाकी खिलाड़ियों सहित भारत नहीं लौट रहे हैं. सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ का चुनाव भी इंग्लैंड के विरूद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए रिप्लेसमेंट के रूप में किया तो गया है मगर प्रतीक्षा यही हो रही है कि ये दोनों खिलाड़ी टी20 सीरीज़ के समापन के पश्चात इंग्लैण्ड के भारतीय दौरे के लिये कब रवाना होते हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया में धमाका करने वाले Rishabh Pant कभी बसों में भटकने को मजबूर थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here