Electric Scooter है ये जो हल्का है, सस्ता है और चलाने में भी आसान, कीमत केवल पैंतालीस हज़ार

पैंतालीस हज़ार का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बड़े काम की चीज़ है जो अब आपको पेट्रोल पम्प की लाइन में इंतज़ार करने की जहमत उठाने से बचाएगा..

0
34
एक अच्छा स्कूटर आपके लिए आया है मार्केट में. यदि आपका 50 हजार से कम का बजट है तो ये एक बेहतरीन विकल्प बन सकता है आपके लिए. और तो और इसकी खरीद में भी आपको दो विकल्प मिलेंगे अर्थात इसी रेंज में दो अलग अलग स्कूटर होंगे आपके पास अपने लिए चयन करने के लिए.

दो स्कूटर्स हैं आपके लिये

आपके लिए हाल ही में बाजार में दो ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर आये हैं, जिनकी कीमत 50 हजार रुपये से कम है. आप भी जानते हैं कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के सबसे बड़े फायदे ये हैं कि आपको न केवल महंगे पेट्रोल से छुटकारा मिल जाएगा बल्कि पेट्रोल डालने का टेंशन भी खत्म होगा और पेट्रोल पम्प की लाइन में खड़े होने का कष्ट भी समाप्त होगा.

प्रथम विकल्प है एम्पियर रियो एलाइट

जिन स्कूटरों के बारे में आज हम आपको भारत बताने जा रहे हैं वो देश के बाजारों में उपलब्ध हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं. इन दोनों स्कूटरों में पहला नाम है Ampere Reo Elite का. ये वो इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 45,099 रुपये है. कंपनी का कहना है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज पर 55 से 65 किलोमीटर तक आसानी से दौड़ सकता है. रंगों की पसंद की बात करें तो ये स्कूटर चार रंगों में उपलब्ध है जो हैं – रेड, व्हाइट, ब्लू और ब्लैक.

250 वॉट की मोटर

Ampere Reo Elite में में 250 वॉट की मोटर लगाईं गई है और इसके साथ में एक लीड एसिड बैटरी भी दी जाती है. स्कूटर का कुल वजन 86 किलोग्राम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको LED डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, USB चार्जिंग प्वाइंट जैसी कुछ ख़ास सुविधाएं मिलेंगी. जैसे फीचर्स मिलेंगे. ये काफी हल्का स्कूटर है जो आपके दैनिक कार्यों में आपके दौड़ भाग में आपकी मदद कर सकता है.

दूसरा विकल्प है हीरो फ़्लैश LA

Hero Flash LA है वो दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसके साथ भारत की पुरानी और लोकप्रिय कम्पनी Hero का भरोसा जुड़ा हुआ है. कीमत की बात करें तो Hero Flash LA को आप 42,640 रुपये में खरीद सकते हैं. एक बार फुल चार्ज करके आप इस स्कूटर को लगभग 50 किलोमीटर तक दौड़ा सकते हैं.

नहीं होने देगा दुर्घटना

ये स्कूटर आपके लिए दुर्घटना के नब्बे प्रतिशत से अधिक अवसर खत्म कर देता है. आप इसे पच्चीस किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक स्पीड पर नहीं भगा सकते इसलिए अधिक स्पीड के कारण होने वाली दुर्घटनाओं के सारे मौके इस स्कूटर में सवारी करते समय समाप्त हो जाते हैं. चार्जिंग टाइम के बारे बिना पूछे ही हम बता देते हैं कि इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में 8 – 10 घंटे का समय लगता है.  इसमें 250W क्षमता की BLDC हब मोटर लगाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here