UP  में आया Vacancy का ज्वार – Yogi सरकार नौकरी देने को तैयार

योगी सरकार ने उत्तरप्रदेश में दिसंबर तक एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का लक्ष्य रखा है और विभिन्न विभागों में रिक्‍त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं..

1
50
UP में योगी सरकार ने सरकारी नौकरियों (Government services) के लिये BUMPER OFFER निकाला. एक साथ विभिन्न पदों के लिये 33000 सरकारी भर्तियों के लिये UPSSC ने जारी किया नोटिस. विभिन् पदों पर भर्ती की यह प्रकिया August 2021 से साल मार्च 2022 तक जारी रहेगी.

योगी है तो मुमकिन है

सरकारी भर्तियों क लिये योगी सरकार (UP Government)  का ये Action काबिले-तारीफ है. जो  छात्र सरकारी नौकरी (Govt Jobs) के लिये तैयारियाँ कर रह हैं उनके लिये उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने 33000 से अधिक भर्ती  के धमाकेदार आफर (UP Govt jobs 2021) का ऐलान  किया है. यूपी में इतनी भारी संख्या में सरकारी नौकरियों कै लिये पहल पहली बार देखने में आई है जो यूपी में इस कथन को सुनिश्चित करती है कि “योगी है तो मुमकिन है.”
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) लखनऊ, विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षाओं के द्वारा करीब-करीब 33700 VACANCY Fill Up  की तैयारी में लगा है.  अपनी आधिकारिक WEBSITE   पर  UPSSSC ने नोटिस डाला है. इस नोटिस में आयोग ने राज्य में होने वाली भर्ती परीक्षाओं का पूरा ब्यौरा दिया है जैसे भर्ती विज्ञापन संख्या, परीक्षा का नाम, खाली पदों की संख्या और परीक्षा के महीन आदि की विस्तृत जानकारी दी गई है.  यूपीएसएसएससी भर्ती 2021 यूपीएसएसएससी भर्ती नोटिस का  लिंक इस प्रकार  है.
अभी तक उत्तरप्रदेश सरकार करीब एक लाख से ज्यादा महिलाओं को सरकारी नौकरी प्रदान कर चुकी है, वहीं मनरेगा के माध्यम से डेढ़ करोड़ मजदूरों को रोजगार दे चुकी है. इसके अतिरिक्त प्रदेश में स्टार्ट अप इकाइयों से 500000 और औद्योगिक इकाइयों में करीब 300000 अधिक नौजवानों को नौकरी प्रदान की जा चुकी है. ओडीओपी के जरिये पच्चीस लाख लोगों को नौकरी दी गई है. पचास लाख से अधिक एमएसएमई इकाइयों से एक करोड़ 80 लाख लोगों ने उत्तरप्रदेश में नौकरी पाई है. राज्य सरकार की नई उद्योग नीति के द्वारा पांच लाख से  अधिक लोग नौकरियां पा चुके हैं. चालीस लाख से ज्यादा मजदूरों की स्किल मैपिंग करके उनको भी नौकरी पर लगाया गया है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here