Omicron Variant: Omicron की अमेरिका में दस्तक से दहशत, जो बाईडेन ने कहा घबराने की नहीं है जरूरत

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से दुनियाभर में अपना पैर पसार रहा है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने अमेरिका में भी दस्तक दे दी है. अमेरिका (US) और यूएई (UAE) ने एक-एक ओमिक्रॉन के मामले सामने आने की पुष्टि कर दी है. व्हाइट हाउस (White House) ने बुधवार को नए स्ट्रेन की कैलिफोर्निया में एक शख्स में होने की पुष्टी कर दी है. इसके साथ ही ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है. इस वेरिएंट का पहला मामला नवंबर में साउथ अफ्रिका में सामने आया था.

वैक्सीन के बाद भी ओमिक्रॉन से पीड़ित हुआ

जिस वेरिएंट से पूरी दुनिया बचने का प्रयास कर रही है, अब अमेरिका में उसका पहला मामला सामने आ गया है. अमेरिका के शीर्ष संक्रमण रोग विशेषज्ञ डॉ.एंथनी फाउची ने व्हाइट हाउस में कहा कि यह अमेरिका में ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने का पहला मामला है.

अमेरिका में नए वेरिएंट की दस्तक

कैलिफोर्निया में एक शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया. 22 नवंबर को वो साउथ अफ्रीका से वापस आया था और फिर 29 तारीख कोरोना की चपेट में आ गया था. अब सैंपल की जांच के बाद पता चला है कि वैक्सीन लगने के बाद भी ये शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हुआ है. डॉक्टर एंथनी फौसी ने बताया कि उस शख्स को वैक्सीन लगा चुकी थी, हालांकि उसे बूस्टर डोज नहीं दी गई थी. फिलहाल पीड़ित की तबीयत स्थिर है और उसमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं.

जो बाइडेन कोरोना पर सख्त

ओमिक्रॉन को लेकर लोगों के मन में दहशत बढ़ती जा रही है. वहीं जो बाइडेन ने कहा है कि यह चिंता का विषय है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है. ओमिक्रॉन का ये पहला मामला ऐसे समय में सामने आया है जब राष्ट्रपति जो बाइडेन इस नए खतरे को लेकर गुरुवार को अपनी नई रणनीति बताने जा रहे हैं… वे आज ही इस वेरिएंट से निपटने के लिए बड़े फैसले ले सकते हैं. साउथ अफ्रीका पर तो पहले ही ट्रैवल बैन लग चुका है, इसके अलावा दूसरे देशों से अमेरिका आ रहे सभी यात्रियों को कोविड टेस्ट भी करवाना पड़ेगा. वैक्सीन लगने के बाद भी इन टेस्ट से गुजरना अनिवार्य रहेगा.