भीलवाड़ा में दूल्हे को महंगी पड़ी शादी, हुआ कोरोना पॉज़टिव, 127 बाराती क्वारेंटाइन, 6 लाख का जुर्माना अलग

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

राजस्थान के भीलवाड़ा (Bhilwara) में एक दूल्हे को शादी (Marriage) इतनी भारी पड़ी कि न सिर्फ उस पर 6 लाख का जुर्माना लगा बल्कि उसके दादा की भी मौत हो गई. दरअसल शादी समारोह में 250 लोगों की बारात में कोरोना-बम ऐसा फूटा कि 15 लोग कोरोना संक्रमित हो गए जबकि 127 लोगों को क्वारेंटाइन करना पड़ा. वहीं कोरोना की चपेट में आने से दूल्हे के दादा की जान चली गई.

दरअसल भीलवाड़ा में शादी समारोह में प्रतिबंध के बावजूद 250 लोग शामिल हुए. जिसके बाद बारात में ऐसा संक्रमण ऐसा फैला कि दूल्हा और उसके दादा भी कोरोना की चपेट में आ गए. दूल्हे समेत 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है जबकि बारात में शामिल 127 लोगों को क्वारेंटाइन करना पड़ा है. राजस्थान की गहलोत सरकार ने क्वारेंटाइन में रखे गए बारातियों के इलाज का खर्चा दूल्हे के पिता से वसूलने का फैसला किया है. अभी तक इलाज का खर्च 6 लाख 26 हजार 600 रुपये आया है जिसे दूल्हे के पिता को चुकाना पड़ेगा. भीलवाड़ा के जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर कहा है कि  दूल्हे के पिता से 3 दिनों के भीतर इलाज का खर्चा वसूला जाएगा.

दरअसल, राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की वजह से आदेश जारी किया था कि किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं होंगे लेकिन भीलवाड़ा में शासन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. जिसके बाद गहलोत सरकार ने एपिडेमिक एक्ट के तहत यह कार्रवाई की. 19 जून को हुई शादी में शामिल हुए लोगों को कोरोना टेस्ट लगातार पॉज़िटिव आते जा रहे हैं. खास बात ये है कि कोरोना वायरस को काबू करने के लिए भीलवाड़ा रोल मॉडल बना था. लेकिन अब नियमों की अनदेखी ने इस विवादों में ला दिया. इससे पहले कोटा में एक जूस सेंटर में जूस पीने से 9 लोग कोरोना संक्रमित हो गए. जिसके बाद जूस सेंटर बंद करा दिया गया है और वहां आए लोगों की कोरोना जांच की गई है.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति