भारत रत्न Sachin Tendulkar को हुआ कोरोना, कर लिया स्वयं को क्वारेंटाइन

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
सचिन तेंदुलकर देश के एक सशक्त व्यक्तित्व हैं जो मैदान के भीतर जितने मजबूत हैं मैदान के बाहर भी उतने ही मजबूत हैं. कोरोना की क्या बिसात जो डरा सके देश के लाडले क्रिकेटर को. क्रिकेट के मैदान में उनका बल्ला और मैदान के बाहर उनके प्रशंसकों की शुभकामनायें उनको और सशक्त करती हैं. समाचार ये है कि पूर्व भारतीय क्रिकेट सितारा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

स्वयं सचिन ने दी जानकारी

सचिन ने आज ही सोशल मीडिया पर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि उनके परिवार में बाकी सभी लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया था और उनके अतिरिक्त सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. सचिन ने आगे बताया कि मैं निरंतर अपनी जांच करा रहा था और कोरोना से स्वयं को बचाने हेतु प्रत्येक सावधानी का ध्यान रख रहा था. यद्यपि आज डॉक्टर ने मुझे हल्के लक्षणों वाले संक्रमण से ग्रस्त होने के बारे में बताया है.

सचिन ने दिखाई जागरूकता

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न का सम्मान प्रदान किया गया है. देश के एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निर्वाह करते हुए सचिन ने पहले तो अपने संक्रमण की जानकारी सभी को दी फिर अपने परिवार का कोरोना टेस्ट कराया और स्वयं को होम क्वारैंटाइन भी कर लिया है. साथ ही वे डॉक्टरों के निर्देशों का भी भली भांति पालन कर रहे हैं.

हाल ही में विश्व कप जिताया है 

हाल ही में क्रिकेट के मैदान में दिखाई दिए थे सचिन और दुनिया भर में उनके चाहने वालों ने एक बार फिर उनको बैटिंग करते हुए देखा था. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेले थे सचिन. 7 से 21 मार्च के दौरान रायपुर में खेली गई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में उन्होंने भारत की टीम की कप्तानी की थी. सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को हराकर खिताब भी जीत लिया है. सावधानी के नै परम्परा का ध्यान रखते मैच से पहले हर खिलाड़ियों का कोरोना का टेस्ट भी किया गया था. लिटिल ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया था.

 

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति