Tokyo Olympics 2021: Weightlifting में मीराबाई चानू ने जीता Silver मैडल, भारत का 21 साल का इंतज़ार हुआ खत्म

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहली कामयाबी वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने रजत पदक जीत के दिलाई. मीराबाई चानू ने 49 किलो वर्ग में रजत पदक जीता. स्नैच के बाद चानू दूसरे नंबर पर थीं. प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू को रजत पदक जीतने पर फोन कर जीत की बधाई दी. पीएम मोदी ने मीराबाई को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी.

मीराबाई चानू ने इस जीत से भारत का 21 साल का सूखा भी खत्म कर दिया. उनकी इस जीत से भारत पदक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया. क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में मीराबाई चानू 110 किग्रा उठाने में कामयाब रहीं. दूसरे प्रयास में चानू 115 किग्रा वजन उठाने में सफल रहीं. हालांकि वह तीसरे प्रयास में नाकाम रहीं और रजत पदक से संतुष्ट होना पड़ा. मीराबाई चानू ने इस जीत से पांच साल पहले रियो में मिली नाकामी की भरपाई भी कर दी.

मणिपुर की 26 वर्षिय मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद कहा कि “मैं बहुत खुश हूं, मैं पिछले पांच वर्षों से इसका सपना देख रही थी. इस समय मुझे खुद पर गर्व महसूस हो रहा है. मैंने स्वर्ण पदक की कोशिश की लेकिन रजत पदक भी मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.”

मीराबाई के लिए 2016 के रियो ओलंपिक का अनुभव बेहद खराब था. रियो में हार के बाद वे रोती हुई मंच से बाहर गई थी लेकिन आज की जीत की खुशी उनके चेहरे पर साफ तौर पर देखी जा सकती है. इस जीत के लिए देश की बेटी को न्यूज इंडिया ग्लोबल का सलाम.

 

https://newsindiaglobal.com/news/trending/chanu-desh-ki-jaan-kar-liya-olympic-me-padak-apne-naam/17692/