Sameer Wankhede पर नवाब मलिक के आरोपों पर खुलकर सामने आईं पत्नी, दो शादियों और मुस्लिम धर्म के आरोपों का दिया जवाब

ड्रग्स क्रूज़ केस की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Vankhede) नए विवाद में फंस गए हैं. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके पहले ड्रग्स क्रूज़ केस के गवाह ने समीर पर 8 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाया जिसकी जांच शुरू हो गई है.
Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

ड्रग्स क्रूज़ केस में बॉलीवुड के एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े लगातार सुर्खियों में हैं. उन पर दो शादियां करने और नौकरी के लिए धर्म परिवर्तन करने जैसे आरोप लगाए गए हैं. ये आरोप खुद महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने लगाए हैं. अब नवाब मलिक के आरोपों का जवाब देने के लिए खुद समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने मोर्चा संभाला है. क्रांति वानखेड़े ने समीर वानखेड़े के मुस्लिम होने और दो शादियां करने के आरोपों का जवाब देते हुए ट्वीट किया है कि वो और समीर जन्म से हिंदू हैं और सभी धर्मों का आदर करने वाले एक धर्म निरपेक्ष परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

समीर वानखेड़े की पत्नी ने शेयर की शादी की तस्वीरें

क्रांति रेडकर वानखेड़े ने अपनी शादी की दो तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘मैं और मेरे पति समीर जन्म से हिन्दू हैं. हमने कभी दूसरा धर्म धारण नहीं किया. हम सभी धर्मों का आदर करते हैं. समीर के पिता भी हिन्दू हैं. उन्होंने मेरी मुस्लिमसास से शादी की थी, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. समीर की पिछली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के अंतर्गत हुई थी. उनका तलाक 2016 में हो गया था. हमारी शादी हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत 2017 में हुई थी.’

नवाब मलिक ने लगाए समीर पर आरोप गंभीर

दरअसल, एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने समीर पर आरोप लगाया है कि वो मुसलमान हैं और उन्होंने जाति बदलकर फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए सरकारी नौकरी हासिल की है.

नवाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट की कॉपी ट्वीट की थी. उन्होंने दावा किया कि ये बर्थ सर्टिफिकेट समीर वानखेड़े का है और इसमेंसमीर के पिता का नाम ‘दाऊद के. वानखेड़े’ लिखा था. वहीं धर्म के स्थान पर’मुस्लिम’ लिखा था. नवाब मलिक ने बर्थ सर्टिफिकेट की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘Sameer Dawood Wankhede का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा.’

समीर ने प्रेस रिलीज़ कर आरोपों को किया खारिज़

नवाब मलिक के आरोप के बाद समीर वानखेड़े ने प्रेस रिलीज जारी कर ‘मैं बहु-धार्मिक परिवार से आता हूं. मेरे पिता ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं. वह हिंदू हैं. मेरी दिवंगत मां जहीदा मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं.’

समीर वानखेड़े ने प्रेस रिलीज़ में अपनी पहली पत्नी का भी जिक्र किया.उन्होंने बताया कि 2006 में उन्होंने एक मुस्लिम महिला डॉ. शबाना कुरैशी से शादी की थी, लेकिन 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया. इसके बाद उन्होंने 2017 में क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की.

समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वत के आरोप

इससे पहले समीर वानखेड़े पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे. क्रूज केस के गवाह प्रभाकर सैल ने समीर पर आरोप लगाए हैं. प्रभाकर सेल  प्राइवेट डिटेक्टिव किरण गोसावी के बॉडीगार्ड रहे हैं. प्रभाकर ने दावा किया था कि आर्यन खान को छोड़ने के एवज़ में 25 करोड़ की डील पर बात हो रही थी.बाद में ये डील 18 करोड़ में फाइनल हुई और इसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को दिया जाना तय हुआ.