SBI ATM : व्हाट्सऐप मैसेज पर घर पहुंचेगा कैश, MOBILE ATM से डोरस्टेप सर्विस शुरू

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लगातार ही अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए नए नए बदलाव कर रहा है. ग्राहकों की सुविधा के लिए नई नई योजनाएं लागू कर रहा है. अब SBI ने घर पर कैश डिलीवरी करने की सुविधा शुरू की है. कोरोना काल में ग्राहकों की सुरक्षा के मद्देनज़र अब SBI की मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) आपकी लोकेशन पर कैश डिलीवरी करने पहुंचा करेगी. बस इसके लिए आपको एसबीआई को व्‍हाट्सऐप (WhatsApp) मैसेज या कॉल करना है. जिसके बाद एक मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) आपकी बताई लोकेशन पर पहुंच जाएगा. SBI ने इसे डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस (Doorstep ATM Service) नाम दिया है. SBI की डोरस्‍टेप बैंकिंग सर्विस में आपके घर तक कैश पहुंचाने के साथ ही कैश पिकअप, चेक पिकअप, फॉर्म-15H पिकअप, ड्राफ्ट की डिलिवरी समेत कई दूसरी सेवाएं शामिल की गई हैं.

15 अगस्त से लखनऊ में शुरू हो गई है डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लखनऊ सर्किंल के चीफ जनरल मैनेजर अजय कुमार खन्‍ना ने ट्वीट किया कि एसबीआई की डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस उत्‍तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अब बस ग्राहक व्‍हाट्सऐप मैसेज करें या फिर हमें कॉल करें और उनके कैश डिलीवरी करने की जिम्मेदारी हमारी.

https://twitter.com/AjayKhannaSBI/status/1295397055104348172?s=20

1 जुलाई से SBI ATM से पैसे निकालने के नियमों में हुए बदलाव

1 जुलाई 2020 से एसबीआई ने एटीएम से पैसे निकालने (ATM Withdrawal) के नियमों में बदलाव किया है. नए नियमों के तहत 5 ट्रांजेक्‍शन एसबीआई के एटीएम और 3 किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं. नॉन-मेट्रो सिटी (Non-Metro Cities) के लिए ये छूट 10 ट्रांजेक्‍शन की कर दी गई है. इनमें 5 एसबीआई एटीएम और 5 ट्रांजेक्‍शन किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं. इस तरह सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स को एक महीने में 8 फ्री ट्रांजेक्‍शन (Transactions) की छूट दी गई है.

SBI की चुनिंदा शाखाओं पर ही उपलब्‍ध होगी डोर स्टेप सर्विस

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लगातार अपने ग्राहकों को अच्छी बैंकिंग सर्विस देने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है. वो प्रोफेशनल तरीके से अपने उपभोक्‍ताओं के लिए घर के दरवाजे तक बैंकिंग सर्विसेस (Banking Services) पहुंचाता है. अब SBI की डोरस्‍टेप डिलिवरी सर्विस के तहत ग्राहकों के घर तक कैश पहुंचाया जाएगा. लेकिन फिलहाल ये सर्विस सीनियर सीटिजन्स और दिव्‍यांगों को उपलब्‍ध होगी. साथ ही एसबीआई की चुनिंदा शाखाओं में ही इसकी शुरुआत की जाएगी.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति