धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी किया संन्यास का ऐलान,

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

महेंद्र सिंह धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के ऐलान के बाद टीम इंडिया के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल किकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सुरेश रैना सोशल मीडिया के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया. इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए सुरेश रैना ने लिखा कि ‘माही आपके साथ खेलना अच्छा था. पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. थैंक यू इंडिया. जय हिंद!’

फ्रेंडशिप डे के दिन सुरेश रैना ने धोनी को अपना सिर्फ दोस्त ही नहीं बल्कि मार्गदर्शक बताया था. अपने मार्गदर्शक के फैसले पर चलते हुए सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को अलविदा कह दिया. हालांकि सुरेश रैना आईपीएल टूर्नामेंट खेलते रहेंगे.

सुरेश रैना ने टीम इंडिया के लिए कई जिताऊ पारियां खेली हैं. साल 2010 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने यादगार पारी खेल कर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी थी.

सुरेश रैना साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगा कर टी-20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे. सुरेश रैना ने श्रीलंका के खिलाफ वन डे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. भारत की तरफ से सुरेश रैना ने 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी 20 मैच खेले हैं. भारत के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में शुमार करने वाले रैना ने टेस्ट में 1 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं. जबकि वन डे में उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक के साथ 5616 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाज़ी में भी रैना ने टेस्ट में 13 विकेट और वन डे में 36 विकेट लिए हैं जबकि टी 20 में उन्होंने 13 विकेट लिए हैं.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति