T20 महिला विश्वकप : लेडी टीम इंडिया ने किया जीत से श्रीगणेश

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

दर्शक मिलें या न मिलें शो मस्ट गो ऑन. लेडी क्रिकेट को उन लोगों का प्यार अवश्य मिलेगा जो क्रिकेट को प्यार करते हैं और अपने देश को प्यार करते हैं.

T20 महिला विश्वकप प्रारम्भ हुआ है वेस्टइंडीज़ में. 9 नवम्बर से 25 नवम्बर तक चलने वाले इस विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ग्रुप बी में हैं जहां उसके साथ ऑस्ट्रेलिया और पकिस्तान जैसी दमदार टीमें मौजूद हैं. दीवाली के बाद याने कि कल अपने प्रथम मैच में विजय के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दीपमालिका पर्व का उपहार दे दिया है.

अपने प्रथम मुकाबले में भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को 34 रनों से पराजित करके अपने इरादों का संकेत दे दिया है. टीम लेडी इण्डिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय लिया लेकिन पावरप्ले ने टीम की शुरुआत अच्छी नहीं होने दी. 40 रनों पर अपने 3 विकेट खोने के बाद स्थिति की गंभीरता को समझ कर खेलना शुरू किया जेमाइमा रॉड्रीगेज़ और कप्तान हरमनप्रीत ने.

दोनों के बीच 134 रनों की शानदार साझेदारी ने स्कोर को 200 के करीब पहुंचा दिया. कप्तान हरमनप्रीत ने 51 गेंदों पर 103 रनों की आतिशी पारी खेली और जेमाइमा ने 45 गेंदों पर 59 रनों का योगदान दिया.

पारी समाप्ति पर भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रन बना लिए थे जो कि ज़ाहिर है आसान लक्ष्य नहीं था. लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम के लिए सूज़ी बेट्स ने 50 गेंदों पर 67 बनाए लेकिन एक बार वो आउट हुईं तो कीवी टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई और वो 9 विकेट पर 160 रन ही बना सके..भारत के लिए हेमलता और पूनम यादव ने 3-3 विकेट लिए

(भुवन चंद्र भट्ट)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति