Lady Singham of Chennai: कंधे में उठाकर शख्स को अस्पताल पहुंचाया – CM स्टालिन ने किया सम्मानित- देश ने किया सलाम

Chennai Tamil Nadu Lady Singham: चेन्नई में इन दिनों हो रही भारी बारिश के बीच एक लेडी सिंघम इंस्पेक्टर राजेश्वरी का वीडियो देश भर में जमकर वायरल हो रहा है. लेडी पुलिस इंस्पेक्टर बेहोश शख्स को कंधे में उठाकर हॉस्पिटल भेजते हुए नजर आ रही है. वीडियो सामने आने के बाद हर कोई उनके जज्बे को सलाम किया जा रहा है. ये पूरा मामला टीपी चत्रम इलाके का है जहां एक कब्रिस्तान में महिला इंस्पेक्टर ने जब एक व्यक्ति को बेसुध अवस्था में देखा तो उसे तुरंत अपने कंधे पर उठाकर ऑटो में बिठाया ताकि वक्त रहते उसे अस्पताल पहुंचाया जा सके. लेकिन जिस शख्स को महिला पुलिस इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने हॉस्पिटल पहुंचाया था, शुक्रवार को उसकी मौत हो गई है.

लेडी सिंघम को सीएम का सलाम

भारी बारिश में बेसुध फंसे शख्स को अस्पताल पहुंचाने वाली इंस्पेक्टर राजेश्वरी से तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्‍यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने मुलाकात की और उनके साहसी कदम के लिए उन्हें सम्मानित भी किया. दरअसल पुलिस को सिमेट्री में गिरे हुए पेड़ के नीचे एक शव की सूचना मिली थी. राजेश्वरी राहत दल के साथ वहां पर पहुंची और पेड़ को हाटाया. लेकिन पेड़ को हटाए जाने के बाद राजेश्वरी ने देखा कि उस आदमी की सांसे चल रही थी जिसे तुरंत उन्होंने अपने कंधे में उठाकर ऑटो तक ले गई.

कौन था वो शख्स?

जहां एक तरफ इस्पेक्टर राजेश्वरी के जज्बे की तारीफ हो रही है तो दूसरी तरफ लोग ये भी जानना चाहते हैं कि आखिर वो शख्स कौन है. उस आदमी का नाम उदय कुमार है जिसकी उम्र 25 साल की थी. इन दिनों चेन्नई में भारी बारिश हो रही है और इसी बारिश में ये शख्स भी फंस गया था. हालांकि दुखद खबर आ रही है कि उदय नाम के जिस आदमी का लेडी सिंघम  ने रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया था वो अब जीवित नहीं बचा है.

अपने काम से लगातार चर्चा में राजेश्वरी

इंस्पेक्टर राजेश्वरी को वीरता पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. लेडी सिंघम पहले भी कई मामलों में आपने अद्मय साहस का परिचय दे चुकी हैं. कभी ड्रग्स रेड को लेकर तो कभी रेप के आरोपियों को धर दबोचने के लिए. आज हर किसी के लिए वह हीरो बन गई है.