Tapsi Pannu: बॉलीवुड की सुपर-एक्ट्रेस

तापसी पन्नू एक जाना-माना नाम ,फिल्मी जगत से जुड़ी एक बेहद खूबसूरत अदाकारा. अपनी सुंदरता और अभिनय का जादू बिखेरने वाली एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने अभिनय के साथ-साथ अनगिनत कन्ट्रोवर्सी को लेकर चर्चाओं में रही हैं. तापसी पन्नू मॉडलऔर अभिनेत्री भी हैं. इनका जन्मदिवस है 1 अगस्त को.
अपने बड़बोलेपन से चर्चा में बनी में रहने वाली इस अभिनेत्री का जन्म 1 अगस्त 1988 को एक सिख फैमिली हुआ था. दिल्ली में इनका जन्म हुआ और वे एक सॉफ्टवेयर इंजीनीयर थी. अपनी प्रारंभिक शिक्षा जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार से की. फिर गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से उन्होंने कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया. मॉडलिंग में दिलचस्पी होने के कारण तापसी ने अपनी जॉब बीच में छोड़.
इसके बाद आत्मविश्वास से भरपूर तापसी ने मॉडलिंग में किस्मत आज़माई. वर्ष 2008 में मॉडलिंग करते-करते तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन क्राउन भी जीता और उनके तकदीर का सितारा इस कदर जगमगाया कि उनके पास फिल्म अनुबंधों का ढेर लग गया. तापसी ने अपना फ़िल्मी सफर वर्ष 2010 में तेलगु फिल्म निर्माता राघवेन्द्र राव निर्देशित फिल्म झूमंडी नादम से की थी। तापसी की दूसरी फिल्म तमिल डेब्यू थी, आदुकलम इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता धनुष के साथ काम किया था. फिल्म सुपर हिट रही. इस फिल्म ने 6 नेशनल अवार्ड जीते.
वर्ष 2013 में बॉलीवुड डेब्यू फिल्म चश्मेबद्दूर मेॉ तापसी ने काम किया. इस फिल्म में वे कॉलेज की बबली गर्ल के रोल में दिखीं तो वंही दूसरी फिल्म में तेज तर्रार आईबी एजेंट का किरदार निभाया. इन्होंने हिंदी फिल्मों के इतर कन्नड़,तमिल ,तेलगु फिल्मों में भी काम किया है. अमिताभ बच्चन के साथ अभिनीत फिल्म “पिंक” में इनके अभिनय के काफी सराहा गया था.
तापसी ने अपना साल 2013 में बॉलीवुड डेब्यू फिल्म चश्मेबद्दूर से किया था। हालंकि इस फिल में वह कॉलेज बबली गर्ल के किरदार में नज़र आई थी। वंही दूसरी बॉलीवुड फिल्म में तापसी एक बहुत तेज तर्रार आईबी के एजेंट में रूप में नजर आयीं।
अपनी लाजवाब अदाकारी से तापसी ने सभी को अपना दीवाना बना लिया . तापसी पन्नू आज बहुत ही सफल और धनी अभिनेत्री हैं जो शाही अंदाज़ की लाइफस्टाइल फॉलो करती हैं.